हार्दिक पटेल बने गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष, सोनिया गांधी ने लगाई मुहर

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। काफी लंबे वक्त से आपसी मतभेदों से जूझ रही कांग्रेस (Congress) ने शनिवार को गुजरात से अपने पार्टी अध्यक्ष पद के लिए युवा नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) को कांग्रेस कमेटी का कार्यकारी अध्यक्ष (Working President) नियुक्त किया है। इस फैसले पर आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपनी मुहर लगा दी है।

सोनिया गांधी ने लगाई मुहर
पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हार्दिक पटेल की तत्काल प्रभाव से नियुक्ति को स्वीकृति प्रदान की।

 

हार्दिक पटेल ने कहा कि गुजरात में लोगों ने पिछले कुछ सालों में कांग्रेस पर भरोसा दिखाया है। पंचायत चुनाव से लेकर पिछले विधानसभा चुनाव में भी यह देखने को मिला था। हां, उन्‍होंने कहा कि हमसे कुछ छोटी-छोटी गलतियां हुईं, जिन्‍हें अब हम सुधारेंगे। हम घर-घर जाकर लोगों की समस्‍या जानेंगे और उन्‍हें मुद्दा बनाकर चुनाव मैदान में उतरेंगे। बता दें कि हार्दिक पटेल ने मात्र 21 साल की उम्र में राजनीति में कदम रख दिया था। वह अरविंद केजरीवाल के साथ भी कुछ समय तक काम कर चुके हैं। 12 मार्च 2019 को हार्दिक पटेल ने कांग्रेस का दामन थामा था। तब सभी को उम्‍मीद थी कि कांग्रेस हार्दिक को लोकसभा चुनाव में उतारेगी। हालांकि, उन्‍होंने उस साल हुए लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था।