ऑनलाइन कार खरीदना पड़ा भारी, 3.90 लाख की लगी चपत, जानिए आखिर केसे …..

जयपुर। ओएलएक्स पर ऑनलाइन विज्ञापन को देखकर कार खरीदने की मंशा में एक युवक से शातिर ठग ने 3 लाख 90 हजार रुपए ठग लिए। इस संबंध में पीड़ित ने शनिवार को विशेष अपराध एव साइबर क्राइम थाने में मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पडताल में जुट गई है।

जांच अधिकारी एएसआई तोफानमल ने बताया कि राजेश कुमार (35) निवासी निहालगंज धौलपुर हाल दीपनगर रामनगर सोडाला ने मामला दर्ज करवाया कि उसने ओएलएक्स पर कार के विज्ञापन देख कर उसमें दिए गए मोबाइल नम्बरों से संपर्क किया तो अज्ञात व्यक्ति ने खुद को आर्मी में बता अपना नाम अशोक कुमार बताया। गुजरात में आर्मी में पोस्टेड होने की बात कही और अपनी स्वीफ्ट कार बेचने के बारे में बात हुई। इसके बाद अज्ञात व्यक्ति ने की आर्मी आईडी, पेन कार्ड, आधार कार्ड व गाड़ी की फोटो भेजी। वहीं कार का सौदा 3 लाख 90 हजार रुपए में तय हुआ।

इसके बाद शातिर ठग ने झांसा देकर रजिस्ट्रेशन, सिक्योरिटी व डिलीवरी चार्ज के नाम पर 3 दिन में 3 लाख 90 हजार रुपए ऑनलाइन पेमेंट एप के जरिए पेटीएम में डलवा लिए। वहीं पीड़ित द्वारा गाड़ी भेजने के लिए दबाव बनाने लगा। वहीं अज्ञात व्यक्ति द्वारा बार- बार गाडी भेजने का झांसा देने पर ठगी का शिकार होने का पता चला। इस पर पीड़ित थाने पहुंचा और मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने बताया कि आर्मी की आईडी दिखाकर लोगों से ठगी करने वाली गैंग सक्रिय है। मोबाइल नम्बरों के आधार पर जालसाज का पता लगने का प्रयास किया जा रहा है।