गुरूकुल कांगडी विश्वविद्यालय में छात्र कल्याण परिषद हेतु विभिन्न पदो के लिए छात्रो ने किया नामांकन

हरिद्वार ( कुल भूषण शर्मा) गुरूकुल कांगडी विश्विविद्यालय में होने वाले छात्र कल्याण परिषद के चुनावों को लेकर समस्त तैयारियां पूर्ण हो गयी है तथा पूर्व निर्धारित कायक्रम के अनुसार चुनावी प्रक्रिया सम्पन्न करायी जा रही है। विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो0 दिनेश भट्ट ने कहा कि मुख्य परिसर में मुख्य चुनाव अधिकारी प्रो0 पी0सी0 जोशी कन्या गुरूकुल परिसर हरिद्वार में चुनाव अधिकारी प्रो0 सुचित्रा मलिक के नेतृत्व में चुनाव प्रक्रिया सम्पन्न करायी जा रही है। विश्वविद्यालय में सम्पूर्ण चुनावी प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव अधिकारियों के कुशल नेतृत्व में सम्पन्न करायी जा रही है जिसमें विश्वविद्यालय के सभी शिक्षकों शिक्षकेत्तर कर्मचारियांे तथा छात्रों का पूर्ण सहयोग प्राप्त हो रहा है।

मुख्य परिसर के चुनाव अधिकारी प्रो0 पी0सी0 जोशी ने बताया की आज पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नामांकन करने की प्रक्रिया सम्पन्न हुयी जिसमें अध्यक्ष पद पर 07 उपाध्याक्ष पद पर 05, सचिव पद 07, सहसचिव पद पर 03, कोषाध्यक्ष पद पर 05 तथा सदस्य कार्यकारणी पद हेतु 05 पदों के लिए 04 सदस्यो ने नामांकन किया। उन्होंने बताया की विभिन्न पदो के लिए नामांकन करने वालो छात्रो के लिए 75ः उपस्थिति होना आवश्यक है। प्रो0 जोशी ने जानकारी देते हुए बताया की मुख्य परिसर में होने वाले चुनावो में 4569 छात्र अपने मताधिकार का प्रयोग करेगे।

कन्या गुरूकुल परिसर हरिद्वार की चुनाव अधिकारी प्रो0 सुचित्रा मलिक ने जानकारी देते हुए बताया कि कन्या गुरुकुल परिसर में चुनावी प्रक्रिया शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो रही है आज नामाकंन के दिन अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, सहसचिव एवं कोषाध्यक्ष पद के लिए 01-01 आवेदन पत्र ही प्राप्त हुए है। वही सदस्य कार्यकारणी के लिए कोई भी आवेदन पत्र प्राप्त नहीं हुआ है।
नामांकन किये गये प्रपत्रांे की जांच का कार्य कल दिनांक 5 सितम्बर को किया जायेगा तथा इसके उपरान्त सही पाये गये नामांकन की सूची को जारी किया जायेगा तथा इसी दिन देर शाम पांच बजे तक नाम वापिस लिये जा सकंेगे। विश्वविद्यालय में मतदान की प्रक्रिया 08 सितम्बर को प्रातः 08 बजे से दोपहर 02 बजे तक सम्पन्न होगी। वहीं कन्या गुरुकुल परिसर हरिद्वार में वहां की चुनावी प्रक्रिया कन्या गुरुकुल परिसर में सम्पन्न होगी।