Google Pay से मुफ्त में नही कर पाएंगे मनी ट्रांसफर, यूजर को देना होगा चार्ज, जानिए आखिर क्यों…..

नई दिल्ली,  डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म Google Pay अगले साल जनवरी से अपनी पीयर-टू-पीयर  पेमेंट सुविधा को बंद करने जा रहा है। इसके बदले कंपनी एक नया इंस्टैंट मनी ट्रांसफर पेमेंट सिस्टम जोड़ेगी, जिसके लिए यूजर को चार्ज देना होगा। हालांकि कितना चार्ज देना होगा। फिलहाल इस बारे में कोई खुलासा नही किया गया है।

यूजर को देना होगा चार्ज 

आपको बता दें कि जब आप अपने बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर करते हैं, तो पैसों के ट्रांसफर होने में एक से लेकर तीन दिन का वक्त लगता है। वहीं डेबिट कार्ड से तुरंत पेमेंट ट्रांसफर हो जाता है। कंपनी ने सपोर्ट पेज से ऐलान किया है कि जब आप डेबिट कार्ड से पैसा ट्रांसफर करते हैं, तो 1.5% या 0.31 डॉलर (जो भी अधिक हो) चार्ज  लगता है। ऐसे में Google की तरफ से भी इंस्टैंट मनी ट्रांसफर पर चार्ज वसूला जा सकता है।

जनवरी 2021 से बंद होगी ये सर्विस 

9to5Google की रिपोर्ट के मुताबिक मौजूदा वक्त में Google Pay मोबाइल या फिर pay.google.com से मुफ्त में पैसे भेजने और रिसीव करने की सुविधा देता है। हालांकि Google की तरफ से नोटिस जारी करके Web ऐप को बंद करने का ऐलान किया गया है। ऐसे में यूजर साल 2021 की शुरुआत से Pay.google ऐप के जरिए पैसों का ट्रांसफर नही कर पाएंगे। इसके लिए यूजर को Google Pay का इस्तेमाल करना होगा। साथ ही Google की तरफ से साफ किया गया है कि Google Pay के सपोर्ट पेज को भी अगले साल जनवरी से बंद कर दिया जाएगा।

Google Pay में हो रहे बड़े बदलाव 

Google की तरफ से पिछले हफ्ते कई सारे फीचर को पेश किया गया है। यह सभी फीचर अमेरिकी एंड्राइड और iOS यूजर के लिए रोलआउट किया गया है। साथ ही कंपनी ने Google Pay के Logo में भी बदलाव किया गया है।(आइएएनएस.)