यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी के नये कार्यालय का उद्घाटन जीएम ने किया

11

मसूरी। बालाहिसार में यूनाइटेड इंडिया इन्श्योरेंस कंपनी की मसूरी शाखा का उदघाटन कंपनी के महाप्रबंधक वाईके शिमरे ने किया इस मौके पर उन्होंने कहा कि कंपनी अपने ग्राहकों को उत्कृष्ट सेवा प्रदान करने की दिशा में अहम कार्य कर रही है। तथा ग्राहकों का क्लेम निस्तारण रिकार्ड कम समय में कर रही है। यूनाइटेड इंडिया इन्श्योरेंस कंपनी की मसूरी शाखा के नये कार्यालय का बालाहिसार स्थित दया भवन मे किया गया। कार्यालय का उदघाटन कंपनी के महाप्रबंधक वाईके शिमरे ने रीबनकाट व दीप प्रज्वलित कर किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि नॉन लाइफ इंन्श्योरेंस कंपनी में यूनाइटेड इंडिया इन्श्योरेंस कंपनी देश की दूसरी बड़ी कंपनी बन गई है। तथा लगातार व्यवसाय व लाभांश बढ़ रहा है। देश में तीस कंपनियां है जो यह व्यवसाय करती हैंं। उन्होंने कहा कि गतवर्ष कंपनी ने 16 हजार करोड़ से अधिक का व्यवसाय किया और इस वित्तीय वर्ष में 18 हजार करोड़ के लक्ष्य को पूरा करने जा रही है। उन्होंने कहा कि देश में कंपनी ने 1. 74 करोड़ वाहनों का इंन्श्योरेंस किया है।

वहीं अगर मसूरी जैसे छोटे शहर की बात करें तो यहंा गत वर्ष तीन करोड़ 34 लाख का व्यवसाय किया था जो इस वित्तीय वर्ष में चार करोड़ के लक्ष्य को हासिल कर लेगा। उन्होंने कहा कि कंपनी पर जनता का विश्वास बढ़ा है क्यो ंकि कंपनी ने वाहनों के जो इंन्श्योंरेंस के मामले शीघ्र निस्तारण की दिशा में बड़ा कदम उठाया है और ग्राहकों को पारदर्शी सुविधा देने का कार्य किया है। देहरादून रीजन में मात्र डेढ़ माह में 48 मामलों का निस्तारण कर सात दिनों में क्लेम दिया गया वहीं बड़े मामलों में साठ दिन में निस्तारण किया जा रहा है। कंपनी का लक्ष्य ग्राहकों को बेहतर सुविधा देना है जिसके तहत कंपनी ग्राहक को अपना पार्टनर मानती है।

इससे पूर्व मसूरी शाखा प्रबंधक अनुराग शर्मा ने महाप्रबंधक सहित अतिथियों का स्वागत किया व कहा कि कंपनी लगातार अपनी सेवाओं में विस्तार के साथ ही ग्राहकों को बेहतर सुविधा प्रदान करने की दिशा में अग्रणी कार्य कर रही है। जिसके चलते कंपनी का व्यवसाय लगातार बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि पहले कार्यालय मालरोड पर था जहां वाहनों को खड़ा करने में परेशानी होती थी वहीं स्थान कर होने पर ग्राहकों को असुविधा होती थी अब यहंा पर ऐसी कोई परेशानी नहीं होगी। उन्होंने इस मौके पर आये सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक बलवान ने भी अपने विचार व्यक्त किए। उदघाटन के अवसर पर क्षेत्रीय प्रबंधक आदित्य शुक्ला, आरएम नरेश तलवार, एसडीएम विजय सिंह, सहित सुनील गोयल, संजय अग्रवाल आदि मौजूद रहे।