शौर्य डोभाल के सानिध्य में आयोजित चिकित्सा शिविर में ग्रामीणों का निशुल्क उपचार

71
रूद्रप्रयाग (एल.मोहन लखेड़ा ) जनसहभागिता को लेकर बुलंद उत्तराखण्ड ने रूद्रप्रयाग के कई ग्रामसभाओं में स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया गया। शौर्य डोभाल के सानिध्य में आयोजित चिकित्सा शिविर बड़ी संख्या में क्षेत्र की जनता ने भाग लिया। उल्लेखनीय हो कि बुलंद उत्तराखंड सामाजिक अभियान, के तहत शौर्य डोभाल जी के द्वारा गढ़वाल क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए जा रहे हैं।
इस कड़ी में रुद्रप्रयाग जिले के तल्लानागपुर पट्टी के सतेराखाल का क्षेत्र में निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। यहां के स्थानीय राजकीय प्राथमिक विद्यालय में चिकित्सकों की टीम के द्वारा आसपास के गांवों नारी, खतेणा, स्युपुरी, सतेरा, तमिन्ड, सन, स्युण्ड, दरम्वाड़ी, थलासू के 150 से भी अधिक लोगों को विशेषज्ञ चिकित्सकों जनरल फिजिशियन व महिला विशेषज्ञ के द्वारा चिकित्सा शिविर रोगियों की जांच एवं महिलाओं पुरुषों व बच्चों का निशुल्क चिकित्सा उपचार किया गया।
ग्रामीणों में स्वास्थ्य शिविर के प्रति उत्साह देखा गया और ग्रामीणों ने शौर्य डोभाल जी के सामाजिक कार्य की सराहना की। इस अवसर पर भाजपा युवा मोर्चा के जिला महामंत्री गंभीर सिंह बिष्ट ने कहा कि जनसहभागिता से आयोजित होने वाले चिकित्सा शिविरों का जनता ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाये।

श्री बिष्ट ने कहा कि रूद्रप्रयाग जिले के अन्य ग्राम सभाओं में भी शीघ्र चिकित्सा शिविरों का आयोजन किया जाएगा। चिकित्सा शिविर को सफल बनाने में अंकित थपलियाल, विक्रम पैलड़ा, मोहन सजवान, दयाल सजवान, उषा चमोला, जयकृत बिष्ट, कैप्टन दलबीर सिंह रावत, प्रेम सिंह नेगी, त्रिभुवन बर्त्वाल, जितेन्द्र बर्त्वाल, गोपाल सिंह, मोहन बुटोला, शिवचरण बर्त्वाल आदि ने सकारात्मक भूमिका निभायी।