जीवा हेल्थ वीक के अन्तर्गत देश में सभी जीवा आयुर्वेद केन्द्रों पर फ्री कंसल्टेशन

16

देहरादून-  जीवा आयुर्वेद द्वारा जीवा हेल्थ वीक के तीसरे संस्करण का प्रारम्भ इसके सम्पूर्ण देश में स्थित 80 क्लीनिकों पर 9 से 18 मार्च के बीच किया जाएगा। हेल्थ वीक के दौरान दस हजार रोगियों के लाभान्वित होने की उम्मीद है। अब तक एक करोड़ सफल कंसल्टेशन्स कर चुके द्वारा जीवा आयुर्वेद द्वारा फ्री कंसल्टेशन, वैलनेस प्रॉडक्ट्स पर आकर्षक छूद और इसकी हेल्थ मैग्ज़ीन-परमायु मुफ्त दी जा रही है।

जीवा आयुर्वेद के डायरेक्टर, डॉ0 प्रताप चौहान ने कहा कि जीवा आयुर्वेद प्रतिवर्ष जीवा हेल्थ वीक में फ्री कन्सल्टेशन के द्वारा उच्च गुणवत्ता पूर्ण उपचार उपलब्ध करता है। इस वीक के पिछले संस्करणों में हमें सभी कस्बों व शहरों से लोगों की काफी अच्छी व सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली और इस बार भी मुझे विश्वास है लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में जीवा हेल्थ वीक का भरपूर लाभ उठायेंगे।

जीवा आयर्वुद लाइफ स्टाइल, मौसम संबंधी व पुराने रोगों की चिकित्सा के लिए जाना जाता है जिसमें लक्षणों को दबाने के बजाए रोग के मूल कारण के अनुसार अलग-अलग लोगों के लिए विशेष औषधि, व्यक्तिगत आहार व जीवनशैली से सम्बन्धित सुझाव व उपाय शामिल किए जाते हैं।

वर्षों से जीवा ने आयुर्वेद के प्राचीन सिद्धांतों को बरकरार रखते हुए उसे तकनीक के साथ जोड़ने का प्रयास किया है। श्जीवा आयुनिकश् की संकल्पना उसी का उदाहरण है। जीवा आयुनिक जीवा द्वारा संचालित एक दृष्टिकोण है जो आयुर्वेदिक डॉक्टरों को प्रभावी ढंग से रोगियों का निदान और उपचार करने की शक्ति देता है। यह पारंपरिक आयुर्वेद, आधुनिक वैज्ञानिक अनुसंधान का सबसे अच्छा निष्कर्ष लेकर आता है।