कोविड 19 के निर्देशों का पालन करे परीक्षार्थी: डा0 बत्रा

हरिद्वार 15 सितम्बर (कुल भूषण शर्मा) हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केन्द्रीय विश्वविद्यालय श्रीनगर की स्नातक व स्नातकोत्तर अन्तिम सेमेस्टर की मुख्य परीक्षा बैक पेपर परीक्षा 19 सितम्बर 2020 से प्रारम्भ होंगी एवं तीन पालियों में आयोजित की जायेंगी। यह जानकारी देते हुए एस.एम.जे.एन. काॅलेज के प्राचार्य डाॅ. सुनील कुमार बत्रा ने बताया कि विश्वविद्यालय ने कोविड-19 के दृष्टिगत परीक्षार्थियों हेतु दिशा-निर्देश जारी किये हैं। समस्त परीक्षार्थी अपने प्रवेश-पत्र को डाउनलोड करने के पश्चात उसमें दिये गये कोविड-19 के निर्देशों को भली-भांति पढ़कर अनुशासन में रहकर समस्त दिशा-निर्देशों का पालन करेंगे।

काॅलेज के मुख्य परीक्षा प्रभारी डाॅ. मन मोहन गुप्ता ने बताया कि सभी प्रवेशार्थी प्रवेश पत्र को काॅलेज परिचय पत्र की मूल प्रति के साथ सत्यापन के लिए प्रस्तुत करें फोटोकाॅपी और स्केण्ड कापी मान्य नहीं होगी। कोविड-19 की सुरक्षा की दृष्टि से परीक्षा केन्द्र में पहचान सत्यापन एवं थर्मल स्कैनिंग के लिए परीक्षा आरम्भ होने से 60 मिनट पहले अवश्य पहुंचे जो परीक्षार्थी उत्तराखण्ड शासन द्वारा हाई रिस्क घोषित अन्य जिलों अथवा कंटैन्मैंट जोन से परीक्षा देने हेतु महाविद्यालय में आ रहे हैं वे अपना कोरोना नेगेटिव का प्रमाण-पत्र साथ अवश्य लेकर आये।

सह-परीक्षा प्रभारी डाॅ. जगदीश चन्द्र आर्य ने बताया कि समस्त परीक्षार्थी परीक्षा केन्द्र में अपने साथ केवल प्रवेश-पत्र कालेज परिचय पत्र बाॅल प्वाईंट पेन वैयक्तिक हैंड सैनीटाईजर वैयक्तिक पारदर्शी (ट्राॅसपरेन्ट पानी की बोतल ला सकते हैं। परीक्षा केन्द्र में परीक्षार्थियों केा अपने साथ इलैक्ट्रिानिक डिवाइस पुस्तकें कापी पेपर बैग एवं पर्स आदि सहित वैयक्तिक सामान लाने की अनुमति नहीं है। । यदि किसी परीक्षार्थी के पास निर्देशों के बाद भी कोई सामान पाया जाता है तो उसे परीक्षा से वंचित कर दिया जायेगा तथा  अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी। अगर आप स्वयं को स्वस्थ महसूस नहीं कर रहे हैं तो तुरन्त परीक्षा प्रभारी को अवगत करायें।