प्रसिद्ध रंगकर्मी विश्व मोहन बडोला का निधन

मुम्बई, प्रसिद्ध रंगकर्मी विश्व मोहन बडोला का मुम्बई में निधन हो गया। बडोला को स्वाइन फ्लू हो गया था। बडोला की मौत की खबर की पुष्टि वरुण बडोला की पत्नी राजेश्वरी सचदेव ने की। उनके निधन से परिवार सदमे की स्थिति में है ।

अभिनेता और थिएटर व्यक्तित्व विश्व मोहन बडोला ने कई फिल्मों, टेलीविजन धारावाहिकों और सबसे महत्वपूर्ण रूप से थिएटर में काम किया है। मशहूर टीवी कलाकार वरुण बडोला, अलका कौशल और आरजे कालिंदी उनके बच्चे हैं। अभिनेता विश्व मोहन बडोला स्टेज, टीवी व फिल्मों में अपने बेहतर अभिनय के लिए जाने जाते हैं।

बडोला ने कई बड़े अखबारों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया। उन्होंने मुन्ना भाई एमबीबीएस, जॉली LLB 2, जोधा अकबर, लेकर हम दीवाना दिल, स्वदेश समेत कई फिल्मों में काम किया। उनके पुत्र वरुण बडोला भी टीवी के जाने माने अभिनेता है। मूलतः उत्त्तराखण्ड निवासी विश्व मोहन बडोला के निधन पर लोगों ने सोशल मीडिया में श्रद्धांजलि दी है।

आखिरी फिल्म थी मिसिंग

विश्वमोहन यानी वीएम वडोला ने अपना पूरा जीवन आर्ट को समर्पित कर दिया था। वे थिएटर में भी सक्रिय रहे। उन्होंने ऑल इंडिया रेडियो के लिए करीब 400 नाटकों में काम किया था। एक्टर के तौर पर उन्हें जोधा अकबर, मुन्ना भाई एमबीबीएस सहित कई टीवी शोज में भी देखा गया था। उन्होंने आखिरी बार मनोज वाजपेयी और तब्बू की फिल्म मिसिंग में काम किया था।