दून होगा कचरा मुक्त : नगर निगम ने वेस्ट वारियर्स को दी 4 गाड़ियां, संस्था ने संभाली आदर्श वार्ड बनाने की कमान

देहरादून, देहरादून को कचरा मुक्त बनाने के कार्य के साथ आज वेस्ट वॉरियर्स संस्था ने शहर के 05 वार्डो को कचरा प्रबंधन हेतु मॉडल (आदर्श) वार्ड बनाने के लिए कमान संभाली ली है।
इस मॉडल वार्ड कार्यक्रम के प्रथम चरण में संस्था ने हर्रावाला वार्ड 97 में अपना कार्य प्रारंभ कर दिया है जिसमें प्रत्येक घर को जन जागरूकता के माध्यम से कचरे के सही निस्तारण के प्रति जागरूक करने के साथ गाड़ी की सेवा भी दी जाएगी।
आज नगर निगम द्वारा संस्था को कचरा प्रबंधन के कार्य के लिए 04 गाड़ियां भी प्रदान की गई जिसे माननीय नगर आयुक्त श्री विनय शंकर पांडे जी ने हरी झंडी देकर रवाना किया।
श्री विनय शंकर पांडे जी ने मॉडल वार्ड कार्यक्रम के बारे में बताते हुए कहा ” कि इस कार्यक्रम के अंतर्गत हम वार्ड का कचरा वार्ड में ही प्रबंधन करने की पूरी व्यवस्था कर रहे हैं, जिसमें सूखा कचरा स्वच्छता केंद्र भेजा जाएगा जहां विभिन्न भागों में बाटने के बाद रीसाइक्लिंग के लिए आगे कंपनी को भेजा जाएगा।
साथ ही गीले कचरे से वार्ड में ही खाद भी बनाई जाएगी।”
इस कार्यक्रम से संस्था वार्ड को कचरा मुक्त बनाने के साथ-साथ कचरा बीनने वालों के उत्थान के लिए भी कार्य करने का प्रयास कर रही है।
(यह कार्यक्रम सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए सफलतापूर्वक नगर निगम देहरादून में किया गया।)
नगर निगम से इस कार्यक्रम में आज जो लोग शामिल रहे उनमें मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी श्री कैलाश जोशी जी, नगर स्वास्थ्य अधिकारी श्री आरके सिंह जी, वार्ड पार्षद श्री विनोद कुमार जी और संस्था के अध्यक्ष श्री संजय अग्रवाल, श्री गौरव अग्रवाल, श्री तरनप्रीत सिंह, श्री अविनाश प्रताप सिंह, श्री नवीन कुमार सडाना अपनी पूरी टीम के साथ मौजूद रहे।