डोनियर – क्वा‍लिटी सूटिंग्स और एपैरेल के लिए भरोसेमंद और स्थाबपित नाम

715

मुंबई, भारत की प्रमुख टेक्स टाइल कंपनी, डोनियर इंडस्ट्रीज लिमिटेड, फैब्रिक इंडस्ट्री में अग्रणी पहचान रखती है और अपने नवीनतम प्रयोगों के लिए जानी जाती है। सामान्यल व्यरवहारिक ड्रेसिंग से लेकर अवधारणाओं पर केन्द्रि त स्टा ईल स्टेंटमेंट के तौर पर प्रमुखता हासिल करते हुए, डोनियर ने पुरुषों के फैशन की दुनिया पर धमाकेदार कब्जा कर लिया है। एक ब्रांड के रूप में, डोनियर, गुणवत्ता और नवाचार का प्रतीक है और स्टाइलिश भारतीय पुरुषों की विभिन्न रुचियों को पूरा करने के लिए स्वलयं को लगातार बेहतर बनाया है .. दूसरे शब्दों में कहें तो, सुरुचि को लेकर डोनियर की समझ को न तो एक अभिरुचि से परिभाषित किया जा सकता है, और न ही एक स्थिकर स्टावईल तक सीमित किया जा सकता है।

डोनियर ने स्थानीय और वैश्विक फैशन ट्रेंड्स की बदलती मांगों के साथ, मुख्य रूप से कंपनी के अभिनव नजरिये के माध्यम से, लगातार फैशनेबल प्रॉडक्टब तैयार करने, अत्याधुनिक टेक्नो लॉजी का उपयोग करने और अत्यधिक कुशल कर्मचारियों की तैनाती के साथ, विश्व स्तरीय फैब्रिक्स बनाते हुए, अपनी पहचान को सफलतापूर्वक बनाये रखा है। इस ब्रांड के पास दो प्रतिष्ठित एपैरेल ब्रांड–डी’कॉट और डोनियर एनएक्साजी– के शानदार कलेक्शं न भी हैं। डोनियरकी आकर्षक फैब्रिक्स की व्यापक रेंज आज के दौर की डिजाइनों के अलावा अपने कलर, टेक्सचर और कम्फर्ट के लिए जानी जाती है।

बाजार में अपनीउपस्थि ति को मजबूती देने और ब्रांड की उन्नेति के लिए, डोनियर समूह ने बॉलीवुड के बेहद आकर्षक चेहरे, ऋतिक रोशन को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है। ऋतिक रोशन की छवि ब्रांड विशेषताओं के साथ पूरी तरह तालमेल में है और कंपनी का मानना है कि इस एसोसिएशन से ब्रांड को एक नई पहचान मिलेगी और पूरे देश में व्यापक पहुंच बनाना संभव होगा।

ब्रांड के बारे में बताते हुए, डोनियर इंडस्ट्रीज लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक, श्री अजय अग्रवाल ने कहा कि “भारत में संगठित मेन्सवियर बाजार में अग्रणी, डोनियर कंपनी में, हम अपनी रणनीतियों और विस्तार योजनाओं में लगातार बिल्कुिल नये-नये तौर-तरीकों और इंडस्ट्री ट्रेंड्स को शामिल कर रहे हैं। चाहे वह टेक्टानद इल हो, पैटर्न, बनावट या कलर्स हों, हमारी ताकत हर फैब्रिक की जरूरत के लिए एक विकल्प प्रदान करने में निहित है। फैब्रिक के इन मिश्रणों को स्ट्रेच प्रॉपर्टी के साथ, और इसके बिना भी, ग्राहकों को उपलब्ध कराया जा सकता है। इन उत्पादों को पसंदीदा पैटर्न, रंग और डिजाइन के साथ भी उपलब्ध कराया जा सकता है। डोनियर समर्पण और रचनात्मकता का दूसरा नाम है, यही वजह है कि ऋतिक रोशन हमारे ब्रांड का प्रतिनिधित्व करने के लिए सही विकल्प हैं। वे एक सुपरस्टार, प्यावर करने वाले वालेपिता और एक व्यतवहारिक इंसान हैं, और ऋतिक रोशन को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। वर्षों से, उन्हों ने एक स्टार के रूप में और एक व्यक्ति के रूप में लगातार कड़ी मेहनत और पूर्ण प्रतिबद्धता के कारण सफलता प्राप्त की है। कड़ी मेहनत और पूर्ण प्रतिबद्धता वे विशेषताएं हैं जो डोनियर ग्रुप में इसकी स्थांपना के समय से ही रची-बची हैं। हमें भरोसा है कि यह एसोसिएशन भारत में ब्रांड काभौगोलिक प्रसार बढ़ाने में मदद करेगा।”

ब्रांड डोनियर के समर्थन के बारे में ऋतिक रोशन ने कहा कि“मैं डोनियर इंडस्ट्रीज के साथ जुड़कर बेहद खुश हूं क्योंकि मैंने हमेशा ब्रांड को बढ़िया गुणवत्ता और मेन्सकवियर फैब्रिक की विस्तृत रेंज के साथ पाया है। एक बच्चे के रूप में और बाद में एक युवा के रूप में, मैंने ब्रांड के तौर पर डोनियर की प्रशंसा की है, जिसकी यादें विभिन्न पीढ़ियों के पुरुषों से जुड़ी हुई हैं। फैब्रिक्सन पर संपूर्ण ध्यान देना डोनियर प्रबंधन की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। मजबूत ब्रांड छवि और कंपनी की लोकप्रिय गुणवत्ता को देखते हुए, मुझे यकीन है कि डोनियर भारत में मेन्सकवियर के लिए सबसे पसंदीदा फैशन ब्रांड के रूप में अपनी स्थिति को और मजबूत करेगा।”

डोनियर द्वारा निर्मित फैब्रिक्सप ने घरेलू टेक्स टाइल बाजारों पर अपने बढ़ते सेल्स् नेटवर्क के कारण मजबूत नियंत्रण हासिल कर लिया है। पूरे भारत में डोनियर के 50 से अधिक एजेंट, 300 से अधिक थोक व्यापारी और 50000 से अधिक खुदरा विक्रेतामौजूद हैं। इसके अलावा, दुनिया भर में 30 से अधिक देशों में निर्यात करने के साथ, डोनियर द्वारा तैयार की गई फैब्रिक की पहुंच विदेशी बाजारों में भी काफी मजबूत है।

भारत में अग्रणी प्रॉडक्टड कंपनी होने के अलावा, डोनियर भारत के सबसे बड़े ब्रांड्स के लिए फैब्रिक्सै की आपूर्ति करने वाली सक्रिय कंपनी भी है जिसमें लुई फिलिप, वैन ह्यूसेन, पीटर इंग्लैंड, ब्लैकबेरी, अरविंद, विल्स लाइफस्टाइल, फ्यूचर ग्रुप और अन्यफ कई ब्रांड शामिल हैं।