राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का पुलिस महानिदेशक ने किया

देहरादून, राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह आज से शुरू हो गया है। यातायात निदेशालय की ओर से पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम का पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने शुभारंभ किया। इस दौरान डीजीपी ने सीपीयू की टीम को जागरूकता के लिए हरी झंडी देकर रवाना किया।

इस दौरान उन्होंने सड़क सुरक्षा संबंधी वीडियो क्लिप जारी किया। इसके बाद कार्यक्रम में उपस्थित व्यक्तियों ने अपने सुझाव और सवाल भी किए, जिनका यातायात निदेशक केवल खुराना ने जवाब दिया। उन्होंने येे भी कहा कि भविष्य में सड़क सुरक्षा सेफ्टी के लिए अवेयरनेस के लिए प्रतियोगिता होगी। इस अवसर पर डीआईजी खुराना ने कहा कि सड़क हादसों में पांच से 30 साल तक उम्र के युवाओं की मौत हो रही है। उन्होंने कहा कि अब लोगों को खुद भी जागरूक होने की जरूरत है। आढ़त बाजार के आढ़ती ने कहा कि एकतरफ़ा निर्णय लेने के कारण अभियान सफल नही हो पाते। उन्होंने अनुरोध किया कि कोई भी निर्णय लेने से पहले व्यापारियों को साथ लेकर चलना चाहिए।

डीजीपी ने कहा कि एरिया वाईस मीटिंग होगी। मेयर से सड़कों पर बिजली पोलों के कारण अतिक्रमण हो रहा है। इस दौरान मानसी ने हर स्कूल में नुक्कड़ नाटक करने का अनुरोध किया। आशीष ने कौलागढ़ में नियमों का पालन न करने की बात कही। डीआइजी ने ट्रैफिक आई एप से शिकायत करने को कहा।

विशाल गुप्ता ने कहा कि लखीबाग में डाइवर्ट खुला रहे, इससे पहले एक डेमो भी दिखाया गया, जिसमें अगर कोई वाहन चालक किसी को टक्कर मार कर भाग जाता है तो उसे कैसे अस्पताल तक पहुंचाना है। इसके अलावा यातायात पुलिस की ओर से पकड़े गए बुलेट मोटरसाइकिल के साइलेंसर और प्रेशर हॉर्न को नष्ट किया गया। संभव रंगमंच की ओर से नुक्कड़ नाटक पेश किया गया, जिसमें कोरोना और ट्रैफिक नियमों संबंधी जागरूक किया गया।