पालिका स्वास्थ्य विभाग ने छापा मार चार किलो से अधिक प्लास्टिक जब्त किया

13

मसूरी  (दीपक सक्सेना)। नगर पालिका परिषद स्वास्थ्य विभाग की ओर से मालरोड पर स्थित दुकानों में पालीथिन के खिलाफ कार्रवाई व छापेमारी की जिसमें 11 दुकानों का चालान किया गया व करीब चार किलो प्लास्टिक के गिलास, पालीथिन आदि जब्त की गई। इस दौरान पांच हजार एक सौ रूप्या जुर्माना भी वसूला गया।

नगर पालिका परिषद की ओर से प्लास्टिक के खिलाफ मालरोड कुलड़ी से इंद्रमणि बडोनी चौक तक अभियान चलाया व दुकानों में छापेमारी की गई। नगर पालिका स्वास्थ्य निरीक्षक किरन राणा ने बताया कि मसूरी प्लास्टिक मुक्त शहर है तथा पालीथिन पर प्रतिबंध है उसके बाबजूद कुछ दुकानदार लगातार पालीथिन का प्रयोग कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि प्लास्टिक के खिलाफ मालरोड पर कुलड़ी पिक्चर पैलेस चौक से इंद्रमणि बडोनी चौक तक छापेमारी अभियान चलाया गया। इस दौरान 11 दुकानों से प्लास्टिक व पालीथिन मिला जिस पर उनका चालान कर पांच हजार एक सौ रूप्या जुर्माना वसूला गया। उन्हांेंने बताया कि छापेमारी के दौरान दुकानों से पालीथिन के साथ ही प्लास्टिक के गिलास आदि जब्त किए गये। अभियान के दौरान चार किलो से अधिक पालीथिन व प्लास्टिक जब्त की गई।

उन्हांेने कहा कि इस तरह के अभियान लगातार जारी रहेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि मसूरी में प्लास्टिक पर पूरी तरह प्रतिबंध है। पालीथिन प्रयोग करने वाले दुकानदार या पालीथिन में सामान ले जाने वाले ग्राहक को भी दोषी माना जायेगा।