“आप” के पार्षद पर दिल्ली पुलिस की कार्रवाई, फैक्ट्री को किया सील

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन पर दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई की है। हालांकि, आप पार्षद ताहिर ने दंगों में और आईबी के कर्मचारी की हत्या में अपनी संलिप्तता से बृहस्पतिवार को इनकार किया। उन्होंने कहा कि मुझे खबरों से पता चला कि एक व्यक्ति की हत्या का इल्जाम मुझ पर लगाया जा रहा है।

ये झूठे और निराधार आरोप हैं। सुरक्षा की दृष्टि से मेरा परिवार और मैं पुलिस की मौजूदगी में सोमवार को ही अपने घर से चले गए थे। पुलिस ने ताहिर की फैक्ट्री को सील कर दिया है। आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा (26) के परिवार ने ताहिर हुसैन पर हत्या का आरोप लगाया है। ताहिर हुसैन की जिस फैक्ट्री को सील किया गया है, वह उत्तर-पूर्वी दिल्ली के खजूरी खास इलाके में थी। दिल्ली पुलिस ने गुरुवार शाम यह कार्रवाई की।

दिल्ली हिंसा मामले के कई वीडियो सामने आने के बीच एक वीडियो ताहिर हुसैन से जुड़ा हुआ भी आया था। इस वीडियो में ताहिर हुसैन के घर की छत पर पेट्रोल बम, गुलेल, पत्थर आदि दिखाई दिए थे। वहीं, आईबी कर्मचारी की हत्या में भी ताहिर के शामिल होने के आरोप लगे हैं। बीते दिनों उत्तर-पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर हिंसा फैल गई थी। इस हिंसा ने भजनपुरा, चांदबाग, गोकलपुरी आदि जैसे इलाकों को चपेट में ले लिया था और कई घर-दुकान आदि में आगजनी की गई थी। दिल्ली हिंसा में अब तक 38 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है।