दिल्ली: फोन काल के जरिए बिजनेसमैन को लगा दिया 10 लाख का चूना

दिल्ली : भारत में कोरोना का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। देश में कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन के के चलते डिजिटल ट्रांजेक्शन का चलन काफी बड़ा है तो वहीं, इस दौरान कई लोग बेरोजगार भी हो गए। ऐसे में कई शातिर लोग ऑनलाइन ठग्गी जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे है। दरअसल, मध्य दिल्ली के हौजकाजी इलाके से ऐसा ही साइबर फ्रॉड का एक मामला सामने आया है। जिसमें एक बिजनेसमैन को शिकार बना कर उनसे दस लाख लूट लिए गए।

क्या है मामला :

दरअसल, मध्य दिल्ली के हौजकाजी इलाके में साइबर ठगों ने मोहम्मद मोहसिन नाम के एक बिजनेसमैन के अकाउंट से दस लाख उड़ा दिए। शिकार हुए मोहम्मद मोहसिन ने बताया कि, उनके पास एक काल आया था। उन्होंने ग्राहक बनकर कॉल किया था। आरोपियों ने बिजनेसमैन से फोन पर काफी सारे सामान की बुकिंग की और बुकिंग करने के बाद उनसे उनका अकाउंट नंबर और Paytm नंबर माँगा। बिजनेसमैन ने भुगतान के लिए उन्हें दोनों नंबर दे दिए थे। उसके बाद जैसे ही उन्होंने फोन रखा तुरंत ही बिजनेसमैन के अकाउंट से 10 लाख रुपये निकलने का मेसज आया।

पुलिस को दी जानकारी :

मोहम्मद मोहसिन के अकाउंट से 10 लाख रुपये कटते ही उन्होंने तुरंत इस बारे में पूरी जानकारी पुलिस को जानकारी दी। बिजनेसमैन की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल, पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। पुलिस उस नंबर को खंगालने में जुटी है जिस नंबर से पीड़ित को कॉल आया था, उसके आधार पर आरोपी की तलाश की जा रही है। बताते चलें, पीड़ित मोहम्मद मोहसिन की हौजकाजी, अजमेरी गेट में कटिंग टूल्स व मशीनों की दुकान है। मोहसिन की एक्योरेट ट्रेडिंग कंपनी के नाम से फर्म हैं।

मोहम्मद मोहसिन ने बताया :

मोहम्मद मोहसिन ने बताया कि, कॉलर द्वारा सामान की बुकिंग करने के लिए कॉल पर काफी मोलभाव किया। उसके बाद सामान बुक करके कहा कि, वह ऑनलाइन पेमेंट करना चाहते है इसलिए अपना करंट अकाउंट नंबर दें। कुछ ही देर में उन्होंने Paytm नंबर माँगा और नंबर लेकर फोन रख दिया। मोहसिन ने बताया इसी बातचीत के दौरान उनके अकाउंट से 10 लाख रुपये निकल गए। उन्होंने अपना कोय ब्लॉक करा के तुरंत पुलिस को सुचना दी।