पुलिस मुठभेड़ में अपराधी ढेर, हथियार बरामद

हाजीपुर, 25 जनवरी | बिहार में वैशाली जिले के लालगंज थाना क्षेत्र में शुक्रवार रात पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक संदिग्ध अपराधी मारा गया, जबकि उसके एक साथी को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक मृतक बैजू महतो कुख्यात अपराधी था, जिस पर वैशाली और मुजफ्फरपुर जिलों के कई थानों में संगीन मामले दर्ज हैं। वैशाली के पुलिल अधीक्षक (एसपी) गौरव मंगला ने शनिवार को बताया, “पुलिस गश्ती दल ने तिनपुलवा के पास एक स्कॉर्पियो गाड़ी रोकने की कोशिश की, परंतु वाहन के नहीं रुकने पर वाहन का पीछा किया गया। पुलिस की गाड़ी देख अपराधियों ने पुलिस वाहन पर गोलीबारी प्रारंभ कर दी। थाना प्रभारी सुनील कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें बैजू महतो नामक एक अपराधी को गोली लग गई। घायल अवस्था में उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाने के दौरान उसकी मौत हो गई।”

उन्होंने बताया, “घटनास्थल से मृतक के एक साथी को गिरफ्तार किया गया है, जिसकी पहचान आशुतोष कुमार के रूप में की गई है। इसके पास से एक पिस्तौल, एक देसी कट्टा और तीन कारतूस बरामद किया गया है।”

मुठभेड़ के दौरान एक अपराधी फरार होने में सफल रहा। पुलिस अधीक्षक मंगला ने बताया कि घटनास्थल से एक स्कॉर्पियो कार भी बरामद की गई है।

उन्होंने बताया कि मृतक पर लालगंज और महुआ पुलिस थानों में कई मामले दर्ज हैं।