सत्ता में आते ही चार धाम देवस्थापन अधिनियम को समाप्त करेगी कांग्रेस : प्रीतम सिंह

14

उत्तरकाशी,कांग्रेस ने वादा किया है कि अगर अगली बार वह सत्ता में आती है तो वह हाल ही लाए गए चार धाम देवस्थापन अधिनियम को समाप्त कर देगी, उक्त बात उत्तराखण्ड़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष श्री प्रीतम सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही |
रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सिंह ने कहा कि हाल ही में राज्य की त्रिवेंद्र रावत सरकार द्वारा चारधामों और अन्य मंदिरों के प्रबंधन के लिए लाए गए कानून के अनैतिक निर्णय की कांग्रेस घोर निंदा करती है ।

उन्होंने आरोप लगाया कि आस्था के प्रतीक चारधाम और अन्य मंदिरों में हमारे तीर्थ पुरोहितों के हक-हकूकों को समाप्त कर देवस्थानम श्राइन बोर्ड का गठन किया गया है। उन्होंने वादा किया कि 2022 में आमजन के आशीर्वाद से कांग्रेस की सरकार बनते ही इस अनैतिक अधिनियम को समाप्त कर दिया जाएगा।

उलेखनीय हो कि उत्तरकाशी जिले में स्थित गंगोत्री और यमुनोत्री मंदिर से जुड़े तीर्थ पुरोहित सरकार द्वारा श्राइन बोर्ड गठित करने के फैसले के खिलाफ पिछले दिनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने केंद्र और प्रदेश की बीजेपी सरकार को जनविरोधी बताते हुए कहा कि उत्तराखंड की बीजेपी सरकार के तीन वर्ष निराशाजनक रहे हैं और वह जनाकांक्षाओं पर खरी नहीं उतरी है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस बहुत जल्द जनता के बीच जन जागरण अभियान चलाकर बीजेपी सरकार की नाकामयाबियों को जनता के बीच लेकर जायेगी |