सहस्त्रधारा में 907 लाख लागत से बनने वाले पुलों का मुख्यमंत्री ने किया शिलान्यास, सरोना में जल्द बनेगा इन्टर कालेज : सीएम

देेहरादून 08 फरवरी: देहरादून के सहस्त्रधारा स्थित काली रो में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत एवं मसूरी विधायक गणेश जोशी ने 907 लाख की लागत से निर्मित होने वाले दो पुलों का शिलान्यास किया। विश्व बैंक पोषित परियोजना एवं यूडीआरपी के सहयोग से निर्मित होनी वाली इस योजना में काली-रो नदी के ऊपर 688 लाख एवं मझाड़ा में 219.91 लाख की लागत से दो पुल बनेगें। इन दोनों पुलों के निर्माण कार्य को पूर्ण करने का लक्ष्य मार्च 2021 तक रखा गया है।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि विश्व बैंक पोषित योजनाओं के अन्र्तगत दो सेतुओं का निमार्ण कार्य प्रारम्भ होने से मसूरी विधानसभा क्षेत्र के 14 गावों की लगभग 14 हजार आबादी के साथ-साथ धनोल्टी एवं उत्तरकाशी जाने वाले लोगों एवं पर्यटकों को भी इसका लाभ मिलेगा। उन्होनें कहा कि विकास के लिए सरकार लगातार काम कर रही है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने विधायक जोशी के अनुरोध को स्वीकारते हुए राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सरोना को इण्टर काॅलेज में उच्चीकृत करने, सहस्त्रधारा-चामासारी मोटर मार्ग का सुधारीकरण एवं डामरीकरण करने तथा सहस्त्रधारा से बगड़ाधोरण पुल तक बाईपास सड़क का निर्माण किये जाने की घोषणा की।
विधायक गणेश जोशी ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत का आभार प्रकट करते हुए कहा कि समूचे उत्तराखण्ड में मसूरी पर्यटन के साथ-साथ विकास में भी अग्रणी स्थान पर है। उन्होनें 907 लाख की लागत से बनने वाले पुलों की स्वीकृति के लिए भी मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया। विधायक जोशी ने मांग की कि राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सरोना को इण्टरमीडिएट में उच्चीकृत करने, सहस्त्रधारा-चामासारी मोटर मार्ग का सुधारीकरण एवं डामरीकरण तथा सहस्त्रधारा बस स्टैण्ड से बगड़ाधोरण पुल तक बाईपास सड़क का निर्माण किया जाए। विधायक जोशी ने कहा कि मसूरी पेयजल योजना जैसी अनेकों महत्तपूर्ण योजनाओं की स्वीकृति भी मुख्यमंत्री द्वारा प्रदान की जा चुकी है। उन्होनें बताया कि राज्य में हैली सर्विस का शुभारम्भ होने से पहाड़ी जनपदों के लोगों को इसका अत्यधिक लाभ होगा।
इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष शमशेर सिंह पुण्डीर, जिला पंचायत उपाध्यक्ष दीपक पुण्डीर, जिला पंचायत सदस्य वीर सिंह चैहान, अनुज कौशल, लोनिवि के ईई जगमोहन सिंह चैहान, विश्व बैंक खण्ड की ईई रचना थपलियाल, बीडीसी धीरज थापा, पूर्व प्रधान समीर पुण्डीर, शांति प्रसाद बिजल्वाण, मण्डल महामंत्री नारायण सिंह राणा, अरविन्द तोपवाल, पूर्व प्रधान रतन सिंह, राकेश जवाड़ी, ग्राम प्रधान नसीमा बानो, मनीष बिष्ट, घनश्याम नेगी सहित हजारों लोग उपस्थित रहे।