मुख्यमंत्री ने करोड़ों रुपए लागत की 43 योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास

(विजय आहूजा) रुद्रपुर (उधम सिंह नगर ) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि राज्य सरकार विकास के प्रति पूरी तरह प्रतिबद्ध है और किसानों के धान का भुगतान 1 माह के भीतर कर दिया जाएगा ।
। मुख्यमंत्री शनिवार को गांधी पार्क में पंडित दीनदयाल उपाध्याय सहकारी किसान कल्याण योजना कार्यक्रम में विचार व्यक्त कर रहे थे । इस दौरान मुख्यमंत्री ने करोड़ों रुपए लागत की 43 योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी किया ।
उन्होंने सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हुए कहा कि सरकार विकास को लेकर पूरी तरह गंभीर है, सरकार की कथनी करनी एक समान है और भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है ।

उन्होंने पंडित दीनदयाल उपाध्याय सहकारी किसान कल्याण योजना का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार द्वारा गरीबों के उत्थान के लिए तमाम योजनाएं संचालित की जा रही हैं और इस योजना के तहत सहकारी विभाग राज्य के किसानों को 3 लाख रुपये का ऋण बिना ब्याज के उपलब्ध कराएगा। इस दौरान उन्होंने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चेक भी वितरित किए।
कार्यक्रम को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत,सांसद अजय भट्ट,शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय व उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने भी संबोधित किया।
इधर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काले गुब्बारे उड़ाकर मुख्यमंत्री का विरोध किया जिसके बाद पुलिस ने कांग्रेस प्रदेश सचिव नंदलाल की लाठियों से पिटाई की कांग्रेसी नेता वह पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तिलकराज बेहड़ ने पुलिस की इस कार्यवाही की कड़ी निंदा की है।