लक्जरी बाजार में बदलते ट्रेड, भारत में 2020 तक 50 बिलियन डालर तक पहुँच जायेगा बाजार

13

नई दिल्ली,  बीडब्लू बिज़नेसवल्र्ड एन्युअल लक्ज़री स्पेशल हर साल लक्ज़री के स्पेस में सबसे हाट ट्रेंड्स के बारे में बताता है। भारत में लक्ज़री के क्षेत्र में डिज़ाईन का तेजी से विस्तार हो रहा है और यह बहुत तेजी से बढ़ता व्यवसाय बन गया है। भारत में लक्ज़री का बाजार 2020 तक 30 बिलियन डालर से बढ़कर 50 बिलियन डालर तक पहुंच जाएगा।

इस साल बीडब्लू लक्ज़री स्पेशल के 12 वें संस्करण के कवर पेज पर गौरी खान हैं। यह कवर स्टोरी इस लक्ज़री टर्न्ड क्रिएटर की कहानी बता रही है। वो लक्ज़री की प्रतिमा हैं एवं अपने प्रोजेक्ट्स के माध्यम से अपनी भव्यता प्रस्तुत करती हैं।

गौरी खान कहती हैं, ‘‘मेरे लिए लक्ज़री का मतलब क्राफ्ट्समैनशिप , फंक्शनलिटी एवं डिज़ाईन का मिश्रण है।’’

इस विशेष संस्करण में लक्ज़री बाजार के विविध सेगमेंट्स के सर्वोच्च लीडर्स भी दिए गए हैं। उनमें रेस्टोरर, जोरावर कालरा; फैशन डिज़ाईनर अनीता डोंगरे; आईटीसी ग्रुप, पिरामल रियल्टी आदि शामिल हैं। उन्होंने इस उद्योग के कार्यों पर प्रकाश डाला, जो इस स्पेस में आगामी ट्रेंड्स की विशिष्टता व विस्तार पर काम करता है। संस्करण की अन्य कहानियों में सस्टेनेबल लक्ज़री; एचएनआई निवेश; ‘बिग फैट इंडियन वेडिंग’ मार्केट में बदलते ट्रेंड; हास्पिटलिटी, ट्रैवल एवं रियल ईस्टेट सेक्टर के ट्रेंड्स शामिल हैं।