कैलिफोर्निया वॉलनट्स के साथ अपनी जिंदगी के असली सुपर हीरो का जश्‍न मनाएं

11
इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता कि पापा हमारी जिंदगी के असली हीरो होते हैं। फिर चाहे स्विमिंगया कराटे क्‍लास के लिए छोड़ना हो या देर रात आइसक्रीम खाने की हमारी इच्‍छा को पूरा करना हो, वे हमेशा हम पर अपना प्‍यार लुटाने के लिए तैयार होते हैं और बिना किसी स्‍वार्थ के हमसे प्‍यार करते हैं। इस साल 16 जून को सभी पापा के लिए खास दिन है तो कैलिफोर्निया वॉलनट का थोड़ा सा क्रंच देकर अपने डैड के पसंदीदा भोजन को बनाएं।
चॉकलेट वॉलनट स्‍नोबॉल 
सामग्री 
¾ कप लाइटब्राउन शुगर, पैक
¾ कप अनसॉल्‍टेड बटर, नरम 
1 अंडा 
¼ कप होल मिल्‍क
1 टीस्‍पून वैनिला एक्‍सट्रैक्‍ट
2 कप ऑल-पर्पजफ्‍लोर
आधा कप बिना मीठा कोका पाउडर
¼ टीस्‍पून बेकिंग सोडा
1 टीस्‍पून बेकिंग पाउडर
½ टीस्‍पून नमक
1/-1/2 अप कैलिफोर्निया वॉलनट, कटा हुआ
1 कप कैस्‍टर शुगर
तैयारी:
1.एक बड़े बाउल या स्‍टैंड मिक्‍सर में, ब्राउन शुगर एवं बटर डालें और इसे साथ मिलाएं जब तक कि लाइट एवं फ्‍लफी क्रीम न बन जाए। अंडा, दूध और वनिला एक्‍स्‍ट्रैक्‍ट मिलाएं और अच्‍छे से चलाएं। एक ओर रख दें।
2. मध्‍यम आकार के बाउल में फ्‍लोर, कोका पाउडर, बेकिंग सोडा, बेकिंग पाउडर और नमक मिलाएं। सूखी सामग्री के मिश्रण को गीली सामग्री के मिश्रण में धीरे-धीरे मिलाएं।
3. फूड प्रोसेसर में कैलिफोर्निया वॉलनट डालेंऔर बारीक होने तक चलाएं। इसके बाद इसे डो में डालें और अच्‍छे से मिला लें। डो को ढककर रात भर ठंडा होने के लिए रख दें।
4. ओवन को 180°C पर प्रिहीट करें। डो से 1 इंच की बॉल बनाएं और दो अनग्रीज्‍ड कुकी शीट पर रखें।
5. 10-12 मिनट के लिए बेक करें अथवा तब तक बेक करें जब तक की उपरी हिस्‍सा क्रैक न हो जाए। ओवन से कुकीज निकाल लें। कुकी शीट पर कुकीज को 15 मिनट के लिए रखा रहने दें। इसके बाद मामूली ठंडा करने के लिए रैक पर ट्रांसफर करें।
6 छोटी बाउल में 1 कैप कैस्‍टर शुगर लें। गर्म कुकीज को शुगर में लपेटें और वापस इसे पूरी तरह ठंडा करने के लिए रैक पर रख दें। ठंडी हो जाने के बाद, फिर से इन्‍हें शुगर में रोल करें और फिर सर्व करें।