Box Office: ‘The Accidental PM’ की 2 दिनों में इतनी कमाई

43

अनुपम खेर और अक्षय खन्ना की फ़िल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ ने बॉक्स ऑफ़िस पर दो दिनों में लगग ₹10 करोड़ का कलेक्शन किया है, जिसे ट्रेड जानकार ठीकठाक मान रहे हैं। अनुपम खेर ने फ़िल्म के कलेक्शंस पर संतोष जताया है और अपने अमेरिकन शो की शूटिंग के लिए यूएसए रवाना हो गये हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के कार्यकाल पर आधारित मीडिया सलाहकार संजय बारू की किताब द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर को निर्देशक विजय गुट्टे ने उसी शीर्षक से फ़िल्म का रूप दिया है। हालांकि जानकार मानते हैं कि फ़िल्म में कई ऐसे तथ्य भी ड्रामा बढ़ाने के लिए पेश कर दिये गये हैं, जो बारू की किताब में हैं ही नहीं। विवादों के बीच 11 जनवरी को रिलीज़ हुई ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ ने पहले दिन 4.50 करोड़ का कारोबार किया, जबकि दूसरे दिन यानि शनिवार को इसके कलेक्शंस में थोड़ा से उछाल आया और 5.25 करोड़ जमा कर लिये। इस तरह फ़िल्म ने 2 दिनों में 9.75 करोड़ जुटा लिये हैं।

फ़िल्म को समीक्षकों की भी मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है और अब दर्शकों की प्रतिक्रिया भी मिली-जुली ही है। इस फ़िल्म की सबसे बड़ी हाइलाइट अनुपम खेर का अभिनय बताया गया। डॉ. मनमोहन सिंह की बॉडी लैंग्वेज के लिए अनुपम मे काफ़ी मेहनत की, जिसका ज़िक्र उन्होंने अपने इंटरव्यूज़ में भी कई बार किया। मगर, जिन लोगों ने फ़िल्म देखी है, उनमें से कुछ अब अनुपम के दावों से नाइत्तेफ़ाक़ी जताने लगे हैं। सोशल मीडिया में ऐसे वीडियो शेयर किये जा रहे हैं, जिनमें पूर्व प्रधानमंत्री के रूप में अनुपम की तुलना डॉ. मनमोहन सिंह के हाव-भाव और आवाज़ से की जा रही है। फ़िल्म को लेकर राजनीति भी काफ़ी हुई। रिलीज़ के दिन देश के कुछ हिस्सों में हंगामे होने की ख़बरें भी आयीं। कोलकाता के एक मल्टीप्लेक्स में गुस्साए लोगों ने स्क्रीन फाड़ दी।

बहरहाल, फ़िल्म का भविष्य दर्शक तय करेंगे। मगर, अब तक की परफॉर्मेंस से अनुपम ख़ुश हैं और अब अपनी आगे की ज़िंदगी में बिज़ी हो गये हैं। अनुपम ने सोशल मीडिया में बताया है कि वो अपने अमेरिकन टीवी शो की शूटिंग के लिए न्यूयॉर्क उड़ रहे हैं।