बॉलीवुड : कुछ फिल्में ऐसी भी, जिनकी शान स्कूटर बन गया, जानिये ऐसी फिल्मों के बारे में..!

नई दिल्ली: जब भी कोई फिल्म हिट होती है तो उसमें कोई ना कोई ऐसी चीज होती है, जो उसकी यूएसपी बन जाती है. अक्सर फिल्मों के डायलॉग इस मामले में बाजी मार जाते हैं. चाहें 2019 में रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्म ‘उरी’ का मशहूर डायलॉग ‘हाउ इज द जोश’ हो या फिर आमिर खान की सुपरहिट फिल्म पीके का डायलॉग ‘पीके हो क्या’ हो, लेकिन कई बार डायलॉग के अलावा फिल्म में दिखाए गए गैजेट और व्हीकल भी काफी पसंद किए जाते हैं. आजकल की फिल्मों में अक्सर लग्जरी कारों को दिखाया जाता है, लेकिन बॉलीवुड की कुछ फिल्में ऐसी भी हैं जिनकी शान स्कूटर बन गया. इन फिल्मों में स्टार स्कूटर की सवारी ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा. आज आपको ऐसी ही बॉलीवुड की 5 फिल्मों के बारे में बताएंगे.

सुल्तान

सलमान खान की ब्लॉकबस्टर मूवी ‘सुल्तान’ में उनकी और अनुष्का शर्मा की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था. 2016 में आई इस फिल्म में सलमान खान के स्कूटर ने दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा. सलमान और अनुष्का की स्कूटर की सवारी ने फिल्म में चार चांद लगा दिए.

रांझणा

साउथ के स्टार धनुष और एक्ट्रेस सोनम कपूर की लव स्टोरी वाली फिल्म ‘रांझणा’ को फैंस की खूब सराहना मिली थी. इस फिल्म में दोनों स्टार की एक्टिंग को काफी पसंद किया गया. साल 2013 में आई इस फिल्म में धनुष और सोनम की जोड़ी को स्कूटर पर देखकर दर्शक काफी खुश हुए थे.

दंगल

रेसलर बबीता फोगाट के जीवन पर आधारित बॉलीवुड फिल्म ‘दंगल’ तो आपने देखी ही होगी. 2016 में रिलीज हुई आमिर खान की सुपरहिट फिल्म में स्कूटर का अहम रोल रहा. इसमें पहलवान के पिता की भूमिका निभा रहे आमिर खान कई बार फिल्म में स्कूटर की सवारी करते नजर आए.

रब ने बना दी जोड़ी

साल 2008 में आई शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा स्टार फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ में शाहरुख खान अक्सर स्कूटर से ऑफिस जाते नजर आए. एक तरह से इस फिल्म में उनकी इमेज ही स्कूटर से जोड़ दी गई. फिल्म की कहानी में भी स्कूटर का काफी जिक्र रहा.

चक दे इंडिया

शाहरुख खान के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्मों में शुमार ‘ चक दे इंडिया’ साल 2007 में रिलीज हुई थी. उस वक्त स्कूटर का क्रेज भी काफी था. फिल्म में शाहरुख खान की एंट्री स्कूटर के साथ हुई और फिल्म का एंड भी स्कूटर के साथ ही हुआ. दर्शकों ने इसे काफी पसंद भी किया.