मुनस्‍यारी में पर्यटन पुलिस तथा पार्किग सुविधा हेतु डी एम से मिला भाजपा प्रतिनिधि मण्‍डल

11

पिथौरागढ़,  हिमनगरी के नाम से देश विदेश में विख्यात मुनस्यारी में पर्यटन पुलिस तथा पर्यटको के लिए वाहन पार्किग सुविधा उपलब्ध कराने की बात मांग ने जोर पकड़ लिया है. आज जिलाधिकारी को इस आशय का पत्र सौपा गया.कहा कि इस पर जिला प्रशासन अपने स्तर से कार्यवाही शुरू करे.

हिमालय की गोद में बसे मुनस्यारी में देशी विदेशी पर्यटकों का रैला देखने को मिलता है. 10 सालों में टूरिस्ट के लिए बुनियादी सुविधाओं का बंदोवस्त तक नहीं किया गया है. भाजपा नेता जगत मर्तोलिया की अगुवाई में एक डेलीगेशन ने डीएम से मुलाकात की. कहा कि नैनीताल व मंसुरी की तर्ज पर मुनस्यारी में साल भर टूरिस्ट आता रहता है. हालाकि मुनस्यारी की वादिया शांत रहती है.

फिर भी कभी कभार शराब के प्रचलन के बढ़ने के कारण टूरिस्ट को कोई परेशानी न हो इसलिए यहां पर्यटन पुलिस के पद सर्जित किया जाय.पुलिस पर्यटकों को सूचना देने का काम भी कर सकती है. सीजन में क्षेत्र में शराब के बढ़ते प्रचलन के कारण टूरिस्ट को कोई दिक्कत न हो, इसके लिए पर्यटक पुलिस की तैनाती जरुरी है. मुनस्यारी बाजार में घुमने के लिए आने वाले टूरिस्ट के वाहन को पार्किंग करने के लिए फिलहाल कच्चे पार्किंग स्थलों का निर्माण लोक निर्माण विभाग के माध्यम से किया जाय.इसके लिए डांडाधार मंदिर गेट , शिशु मंदिर, कोषागार,जीआईसी बैण्ड, उधान विभाग के समीप वाहन पार्किग स्थल बनाया जाय. जिलाधिकारी ने उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया. इस मौके पर रमेश सिंह, कमलेश कुमार, दीवान सिंह पांगती आदि मौजूद थे.