भाजपा नेताओं ने जनता को बांटने का काम किया: पालीवाल

9

हरिद्वार  (कुल भूषण शर्मा) भारतीय जनता पार्टी के ज्वलापुर विद्यान सभा क्षेत्र से विद्यायक सुरेष राठौर द्वारा विगत दिनो दिये गये बयान के चलते एक बार फिर भाजपा के लिए परेषानी बढ गयी है। विदित हो की पिछले दिनो ज्वालापुर विद्यान सभा क्षेत्र से भाजपा विद्यायक ने अपनी विद्यान सभा मे रहने वर्ग एक वर्ग विषेश को लेकर विवादित बयान देकर पार्टी के लिए मुष्किले खडी कर दी है।
ऐसा पहली बार नही हुआ है विदित हो की प्रदेष में भाजपा नेता समय समय पर अपने बयानो के चलते सुर्खियो में रहते रहे है।
इस बार भाजपा विद्यायक सुरेष राठौर अपने क्षेत्र में एक विकासकार्य की षुरूवात करते हुए कहा की वह मात्र अपनी विद्यान सभा क्षेत्र में मात्र 48 प्रतिषत वोटो के आधार पर जीतकर आते है तथा षेश प्रतिषत क्षेत्र पाकिस्तान प्रतीत होता है। उनके इस बयान ने हरिद्वार के राजनैतिक गलियारो में भूचाल ला दिया हैै। इस विशय मे ंजब भाजपा के जिलाध्यक्ष से फोन पर बात करने का प्रयास किया गया तो उनसे सम्पर्क नही हो सका।
भाजपा विद्यायक के बयान को लेकर कांग्रेस के वरिश्ठ नेता व पूर्व राज्यमंत्री डा0 संजय पालीवाल ने कहा की भाजपा ने हमेंषा से लोगो व देष को बाटने का काम किया है। लोकतंत्र में जनता द्वारा चुना गया प्रतिनिधि समूचे क्षेत्र का जनप्रतिनिधि होता है वह किसी वर्ग विषेश या समुदाय का होकर नही रहता है इसके चलते ही लोकतात्रिंक व्यवस्था के तहत उसे समूचे क्षेत्र के विकास कार्यो के लिए अधिकृत कर सरकार आर्थिक अनुदान व अन्य विकास योजनाए क्षेत्र में लागू कराने के लिए देती है।
ऐसे में भाजपा के निवार्चित विद्यायक द्वारा इस प्रकार का बयान देना उनकी मानसिकता व उनकी पार्टी की नीतियो को स्पश्ट करता है। डा0 पालीवाल ने कहा की भाजपा विद्यायक के बयान ने एक बार फिर भाजपा के असली चेहरे को जनता के सामने ला दिया है।

उन्होने कहा की इस देष की आपसी एकता व अखण्डता को खण्डित करने के प्रयास विदेषी ताकतो द्वारा काफी लम्बे समय से किये जाते रहे है परन्तु देष की जनता के आपसी भाई चारे के चलते वह इसमें सफल नही होे पाये। परन्तु जब से भाजपा ने देष व प्रदेष की कमान संभाली है तब से लगातार इस आपसी भाई चारे को तोडने का प्रयास भाजपा के नेता अपने राजनैतिक हितो के लिए करने का कोई मौका नही छोड रहे है। देष व प्रदेष की जनता इन्हे अब माफ करने वाली नही है । डा0 पालीवाल ने कहा की भाजपा के नेता सत्ता के नषे में इस कदर डूबे हुए है की वह देष व समाज को तोडने से भी पीछे नही है। भाजपा के किसी नेता ने पहली बार ऐसा बयान दिया हो ऐसा नही है समय समय पर भाजपा के नेता व जनप्रतिनिधि इस प्रकार के बयान देकर सुर्खियो में रहने के आदि हो गये है।

उन्होने कहा की जनपद हरिद्वार सहित समुचे प्रदेष में भाजपा को यहा का सौहार्दपूर्ण वातावरण बिगाडने में सफल नही होने दिया जायेगा। यदि भाजपा नेता अपनी इस प्रकार की छोटी मानसिकता वाले बयानो को देने से नही रूके तो कंाग्रेस पार्टी सडको पर उतकर उनका विरोध करेगी तथा जनता के सामने उनके असली चेहरे को लाने का काम करेगी। उन्होने कहा की क्राग्रेस पार्टी भाजपा विद्यायक द्वारा दिये गये इस प्रकार के बयान की घोर निन्दा करती है।