बीकाजी फूड्स ने महानायक बच्चन को बनाया ब्रांड एंबेसडर

24

देहरादून, बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल लिमिटेड ने महानायक अमिताभ बच्चन को अपना ब्राण्ड एम्बेसेडर बनाया है। नया कैम्पेन ‘अमितजी लव्स बीकाजी’ इस ब्राण्ड को आज की पीढ़ी का पसंदीदा स्नैकिंग विकल्प बनाने पर केन्द्रित है। बच्चन एक मल्टीमीडिया कैम्पेन में इस ब्राण्ड का चेहरा होंगे, जो अक्टूबर 2019 के पहले सप्ताह से लाइव होगा। इस कैम्पेन की परिकल्पना बनाने के दौरान जो सबसे बड़ा काम था वह था युवाओं को सांस्कृतिक अल्पाहार (एथनिक स्नैकिंग) से जोड़ना और इस प्रक्रिया में बीकाजी को एक कूल एथनिक स्नैक ब्राण्ड बनाना। इसका लक्ष्य है उन युवाओं और ग्राहकों के बीच बीकाजी के आकर्षण को बढ़ाना, जो सांस्कृतिक के बजाए आधुनिक स्नैक्स को पसंद करते हैं। बीकाजी चाहता है कि युवा रोजाना के स्नैक्स के माध्यम से अपनी संस्कृति से जुड़ें और उसका उत्सव मनाएं। मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक दीपक अग्रवाल के नेतृत्व में बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल लिमिटेड भारत और विश्व में तेजी से बढ़ रहा है और रेडी-टु-ईट तथा फ्रोजन फूड्स के क्षेत्र में भी विस्तार करना चाह रहा है।

अग्रवाल ने कहा, ‘‘हम मनोरंजन उद्योग के सबसे प्रतिष्ठित व्यक्तित्व अमिताभ बच्चन ऊर्फ अमितजी का स्वागत करते हुए प्रसन्न हैं। दुनिया में उनके प्रशंसकों की संख्या असीमित है और उनकी पहचान फिल्मों या विज्ञापनों तक सीमित नहीं है। लोगों में उनका आकर्षण और सदाबहार छवि बीकाजी के विस्तार में सहायक होगी। बीकाजी भारतीय अल्पाहार प्रेमियों का चहेता है और हमें उम्मीद है कि दुनियाभर के युवाओं के बीच हमारे ब्राण्ड का आकर्षण बढ़ेगा और वितरकों के विश्वास को बल मिलेगा।’’इस कैम्पेन का संपादन करने वाले और तीन दशक से अधिक समय से इस ब्राण्ड से जुड़े कम्यूनिकेशन पार्टनर्स 3 ब्रदर्स एंड फिल्स के मैनेजिंग पार्टनर सागर पारीख ने कहा, ‘‘यह कैम्पेन युवाओं को एथनिक स्नैक्स का आनंद लेने के लिये प्रोत्साहित करता है। अमितजी को हर वर्ग के लोग पसंद करते हैं, तो एक मजेदार और मनोरंजक तरीके से संदेश देने के लिये वह सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं।

’’टेलीविजन विज्ञापन में अमिताभ बच्चन जहाँ भी जाते हैं, बीकाजी के सांस्कृतिक भारतीय स्नैक्स का आनंद लेते नजर आते हैं। भारतीय स्नैक्स के प्रति उनका प्रेम केवल यात्रा के समय नहीं, बल्कि वे अपने बीकाजी स्नैक को बांटने का वचन देकर भी अकेले ही उसका मजा लेते हैं।

उन्हें क्रिकेट देखते या चाय पीते समय केवल बीकाजी चाहिये और बीकाजी को न बांटने के बहाने बनाते समय बच्चों जैसा व्यवहार करने लगते हैं। ‘अमितजी लव्स बीकाजी’ कैम्पेन ब्राण्ड को अपने वितरण तंत्र के विस्तार में मदद करेगा और नये चैनल पार्टनर्स को प्रोत्साहित करेगा कि वे आएं और ब्राण्ड से जुड़ें।

वर्ष 1993 में शिवरतन अग्रवाल ने सभी विषमताओं से लड़ते हुए अपने सपनों के व्यावसायिक उपक्रम की नींव रखी और ब्राण्ड के लिये याद रखने में सरल और प्रासंगिक नाम रखा। बीकाजी का नाम राव बीका से आता हैजो बीकानेर के संस्थापक थे और जी भारत में  आदरसूचक शब्द के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। बीकाजी के असली स्वाद ने दुनियाभर के उपभोक्ताओं को आकर्षित किया है और ब्राण्ड को विश्वास की पहचान दी है।आज बीकाजी अपनी विविधतापूर्ण फ्लेवर्सअसली स्वाद और खोजपरक पैकेजिंग के लिये प्रसिद्ध हैजिसका श्रेय श्री शिवरतन अग्रवाल और उनकी टीम के स्थायी तथा समर्पित प्रयासों को जाता है।