बेखौफ चेन लुटेरों ने चार दिन के भीतर चौथी चेन लूटी

72

देहरादून। दून शहर में 24 घंटे के भीतर दूसरी और चार दिन के भीतर चौथी चेन लूट की वारदात को बदमाशों ने बेखौफ अंजाम दे दिया। बदमाशों के दुस्साहस का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बाइक सवार बदमाशों ने बीच कालोनी में असलहा दिखाकर दंपती को पहले रोका और फिर महिला के गले से चेन लूटकर फरार हो गए। एसपी सिटी ने बताया कि शहर में नाकेबंदी कर चेन लुटेरों की तलाश की जा रही है।

जानकारी के अनुसार घटना शनिवार देर रात साढ़े दस से ग्यारह बजे के बीच जीएमएस रोड स्थित पुष्पांजलि एनक्लेव की है। पुलिस के अनुसार हिमांशु बाधवा की रामा मार्किट में दुकान है। वह देर रात पत्नी साधना बाधवा के कहीं से आ रहे थे। कॉलोनी के गेट पर पहुंचे ही थे कि एक बाइक पर सवार दो युवक उनके पास आकर रुके। वह कुछ समझ पाते कि एक ने उन पर असलहा तान दिया। साधना बाधवा चौंक कर किनारे हटीं तो बदमाशों में से एक ने उनके गले से चेन खींच ली और असलहा लहराते हुए जीएमएस रोड पर फरार हो गए।

वारदात की सूचना मिलते ही वसंत विहार हेमंत खंडूरी मैं फोर्स मौके पर पहुंच गए। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि वो खुद मौके पर पहुंचकर इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रही है। बदमाशों की बाइक का नंबर एक फुटेज में दिख रहा है। लेकिन वह फर्जी मालूम हो रहा है। शहर के सभी थानों को अपने क्षेत्र में सघन चेकिंग करने के निर्देश दिए गए हैं। घटना का जल्द ही खुलासा कर दिया जाएगा।

रायपुर के बालावाला चौकी क्षेत्र में शुक्रवार रात आठ बजे प्रापर्टी डीलर की मां से बदमाशों ने सोने की चेन छीन ली। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। इस घटना में पिछले दिनों नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र में चेन स्नेचिंग की दो वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का हाथ होने का शक है।

पुलिस के अनुसार, लीला देवी (56) पत्नी विक्रम रावत निवासी नकरौंदा रोड विवेक विहार बालावाला के बेटे प्रापर्टी डीलर हैं। लीला देवी शुक्रवार की रात घर के बाहर टहलने के लिए निकली थीं। तभी पीछे से आए बाइक दो बदमाशों ने झपट्टा मारकर गले में पहनी सोने की चेन छीन ली। घबराई लीला भागते हुए घर पहुंचीं और परिजनों को घटना की जानकारी दी। परिवार के लोगों ने बाहर निकलकर बदमाशों की तलाश की, लेकिन वह फरार हो चुके थे। पुलिस कंट्रोल को सूचना देने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची, जिसके बाद इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की गई। इंस्पेक्टर रायपुर चंद्रभान सिंह अधिकारी ने बताया कि बदमाशों की तलाश की जा रही है।

कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं। जल्द ही बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि चेन स्नेचिंग गैंग की लगभग पहचान कर ली गई है। जिस तरह से शाम के समय घटनाओं को अंजाम दिया गया है, उससे बदमाशों के स्थानीय होने का संदेह है। बुधवार को नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र के तरुण विहार और मोहकमपुर माजरी माफी में तीन घंटे के भीतर चेन स्नेचिंग की दो वारदात हुई थीं। इन दोनों वारदात में बदमाश बाइक से आए थे। ऐसे में माना जा रहा है। नेहरू कॉलोनी व रायपुर में चेन स्नेचिंग की वारदात को अंजाम देने वाला गैंग एक ही है।