शिलान्यास से पहले रोशनी से जगमगा उठी राम नगरी अयोध्या, देखें मंत्रमुग्ध कर देने वाली तस्वीरें

अयोध्या: पांच अगस्त को होने वाले राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए अयोध्या को बेहद खूबसूरत तरीके से सजाया जा रहा है. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार मंदिर निर्माण से जुड़े हर पहलू को भव्य बनाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती. लिहाजा पांच अगस्त से पहले ही अयोध्या की खूबसूरत छटा नजर आने लगी है.

पूरे शहर में जगह-जगह राम के जीवन से जुड़ी हुई कलाकृतियां और पेंटिंग बनाई गई हैं. फ्लाईओवर, पार्क और तमाम महत्वपूर्ण जगहों की मरम्मत का काम किया गया है. अयोध्या को इस तरह से सजाया जा रहा है कि पांच अगस्त को जब भूमि पूजन का कार्यक्रम हो तो इसकी भव्यता अलग ही नजर आए.

फोटो-ANI

रोशनी से जगमगा उठी अयोध्या

 

राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे. लेकिन इससे पहले शनिवार को अयोध्या के कई हिस्से खूबसूरत रोशनी ने नहाए हुए नजर आए. सरयू घाट से लेकर कई अन्य स्थानों पर की गई लाइटिंग में अयोध्या अलग ही रूप में नजर आई. हाल ही में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी यात्रा के दौरान साफ किया था कि भूमि पूजन के आयोजन से पहले तीन दिन तक पूरे अयोध्या में दीपावाली जैसा माहौल रहेगा.

फोटो-ANI

मंच पर होंगे पांच लोग

 

अयोध्या पहुंचने पर पीएम मोदी सबसे पहले हनुमानगढ़ी जाएंगे और वहां दर्शन करने के बाद रामलला के दर्शन करेंगे, जिसके बाद भूमिपूजन का कार्यक्रम होगा. अयोध्या में मंच की व्यवस्था भी फाइनल कर दी गई है. खास बात यह है कि सिर्फ पांच लोग ही मंच पर रहेंगे. तीन अगस्त से ही अयोध्या में उत्सव शुरू हो गया है.

फोटो-ANI

प्रशासन की ओर से शहर में लाखों दीए जलाए जाएंगे. साथ ही आम लोगों से अपील की जाएगी कि वो अपने घरों के बाहर दीए जलाएं. अयोध्या शहर ही नहीं बल्कि, रामलला के परिधानों को विशेष हरे रंग से तैयार किया गया है. पूरे राम परिवार को हरे रंग के वस्त्र उनके पर्दे, चादर, तकिया, रजाई सब कुछ हरे रंग का होगा.