उत्तराखण्ड में फिल्म शूटिंग के अद्भुत एवं रमणीक डेस्टिनेशन : जुबिन नौटियाल

देहरादून, बॉलीवुड सिंगिंग स्टार जुबिन नौटियाल इन दिनों कई प्रोजेक्ट में उत्तराखण्ड में कार्य कर रहे हैं। अभी हाल ही में उनके द्वारा दो बॉलीवुड एवं हॉलीवुड वीडियो साँग उत्तराखण्ड के मसूरी, धनोल्टी तथा देहरादून में शूट किये गये जिसमें से एक साँग टी-सीरीज द्वारा रिलीज किया गया है। अभी तक इन गानों को यू-ट्यूब पर 35 मिलियन लोग देख चुके हैं । जुबिन का कहना है कि उत्तराखण्ड में फिल्म शूटिंग के अद्भुत एवं रमणीक डेस्टिनेशन हैं।

जब कोई गाने का फिल्माकंन उत्तराखण्ड की वादियों में होता है, तो उससे देश तथा विदेश के लोग पर्यटन की दृष्टिकोण से उत्तराखण्ड के उस डेस्टिनेशन में आने के लिए आकर्षित होते हैं। जिससे लोकल स्तर पर रोजगार के साधन सृजित होते हैं और उसका लाभ स्थानीय लोगों को मिलता है।

उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद के नोडल अधिकारी व उप निदेशक सूचना केएस चौहान ने जुबिन नौटियाल से मुलाकात कर उत्तराखण्ड की फिल्म नीति से अवगत कराया तथा उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड सरकार फिल्मकारों के लिए कई प्रकार की सुविधाएं दे रही हैं। जुबिन नौटियाल इन दिनों मसूरी में ही हैं। जुबिन नौटियाल ने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य की फिल्म नीति से आकर्षित होकर बॉलीवुड के फिल्मकार निकट समय में उत्तराखण्ड में कई शूटिंग करने वाले हैं।

फिल्मकारों के लिए इस समय उत्तराखण्ड सबसे पसंदीदा शूटिंग डेस्टिनेशन बना हुआ है। और निकट भविष्य में उत्तराखण्ड शूटिंग के लिहाज से, फिल्म हब बनने वाला है जिससे उत्तराखण्ड में रोजगार के साधन बढ़ने के साथ-साथ पर्यटन सेक्टर में भी वृद्धि होगी।