अग्रवाल महासभा ने पालिकाध्यक्ष व सभासदों को सम्मानित किया

74

मसूरी (दीपक सक्सैना)। अग्रवाल महासभा ने एक कार्यक्रम आयोजित कर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता एवं सभासदों को सम्मानित किया। इस मौके पर अग्रवाल महासभा ने अपेक्षा की कि वह शहर हित में कार्य करेंगे व समस्याओं का समाधान करेंगें। लाइबेरी स्थित एक होटल में आयोजित अग्रवाल महासभा सम्मान समारोह में पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता को पगड़ी, अंगवस्त्र व स्मृति चिन्ह देकर व सभासदों को अंगवस्त्र, स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि नगर पालिका का कार्यभार ग्रहण करने के बाद लगता है कि पद पर बैठ कर कार्य करना कितना कठिन है।

लेकिन उन्होंने भरोसा दिलाया कि वह शहर हित में निश्चित विकास कार्य करेंगे। वहीं उन्होंने अग्रवाल महासभा के संरक्षक के प्रस्ताव पर कहा कि मसूरी के निवासियों के गृहकर को जीरो नहीं किया जा सकता क्यो कि इससे पालिका के विकास कार्य किए जाते हैं लेकिन उनकी भावनाओं का निश्चित ध्यान रखा जायेगा। उन्होंने यह भी कहा कि जहां तक एमडीडीए को समाप्त करने का प्रयास है इस पर भी सभी का सहयोग चाहिए। इस मौके पर पूर्व विधायक जोत सिंह गुनसोला ने कहा कि अध्यक्ष पद पर कार्य करना इतना आसान नहीं है क्यों कि उन्हें पूरे शहर सहित पालिका व शासन के बीच तालमेल बना कर चलना है। उन्होंने कहा कि वह उन्हें पूरा सहयोग करेंगे।

इस मौके पर पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिहं मल्ल ने कहा कि यह जो पगड़ी भेंट की गई यह कांटों का ताज है व जो तलवार दी गई वह अपनी सुरक्षा सहित शहर के लोगों की सुरक्षा का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों से कार्य लेना व जनता के बीच कार्य करने के लिए विशेष प्रयास करने होंगे। इससे पूर्व अग्रवाल महासभा के अध्यक्ष अनुज तायल ने सभी का स्वागत करते हुए अग्रवाल महासभा के क्रिया क्लापों पर विस्तार से जानकारी दी। वहीं कहा कि महाराजा अग्रसेन के सिद्धातों पर चलकर संगठन समाज की सेवा में लगा है। जिसमे महाराजा अग्रसेन ने अपने राज्य में आने वाले बाहरी व्यक्ति को राज्य की जनता से एक रूप्या व एक ईट देने को कहते थे इससे जहां बाहरी व्यक्ति का घर बस जाता था वहीं वह व्यापार भी कर लेता था।

कार्यक्रम में अग्रवाल महासभा के संरक्षक धनप्रकाश अग्रवाल ने अध्यक्ष सहित सभासदों को स्वागत करते हुए कहा कि यह अग्रवाल सभा का सौभाग्य है कि हमारा आतिथ्य स्वीकार किया। उन्होंने इस मौके पर शहर की समस्यायें रखी व नगर वासियों के गृहकर को जीरो करने व एमडीडीए का समाप्त करने की मांग की। कार्यक्रम का संचालन करते हुए अग्रवाल महासभा के महामंत्री संदीप अग्रवाल ने सभी का स्वागत करते हुए कार्यक्रम में शायर सुना कर सभी का मनोरंजन भी किया वहीं दो बालिकाओं ने देश भक्ति व अन्य गीत पर मनमोहक नृतय कर सभी का ध्यान आकर्षित किया जिस पर अंत में अग्रवाल महासभा की ओर से दोनों बच्चों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर एके गर्ग, विनेष संघल, मोहन लाल अग्रवाल, अग्रवाल महिला महासभा की महासचिव कविता गोयल, युवा अग्रवाल महासभा के अध्यक्ष अमित सिंघल, सुरेश गोयल, राम कुमार गोयल सहित बड़ी संख्या में अग्रवाल महासभा के सदस्य मौजूद रहे।