नहीं रहे अभिनेता आशीष रॉय, तीन साल से चल रहा था किडनी का ट्रीटमेंट

मुंबई. टीवी इंडस्ट्री के जाने माने एक्टर आशीष रॉय (Ashiesh Roy) का आज निधन हो गया है.  ‘ससुराल सिमर का’, ‘बनेगी अपनी बात’, ‘ब्योमकेश बख्शी’, ‘यस बॉस’, ‘बा बहू और बेबी’, ‘मेरे अंगने में’, ‘कुछ रंग प्यार के ऐसे भी’ और ‘आरंभ’ जैसे दर्जनों टीवी शोज करने वाले एक्टर आशीष राय (Ashiesh Roy) काफी लंबे समय से बीमार थे. वह 55 साल के थे.

एक्टर आशीष राय (Ashiesh Roy) भी आर्थिक तंगी की वजह से ठीक से अपना इलाज नहीं करवा पाए थे. आशीष राय की दोनों किडनी फेल हो गई थीं, जिसकी वजह से उनका निधन हुआ. उन्होंने सोशल मीडिया (Social Media) पर लोगों से मदद की अपील भी की थी. आशीष राय के निधन से बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री शोक में डूबी हुई है.

उल्लेखनीय है कि आशीष राय को दो बार लकवा के स्ट्रोक आ चुके थे. बीते साल से ही उनकी स्वास्‍थ्य को लेकर समस्याएं चल रही थीं. लेकिन इस साल उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई.उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैं अकेला हूं तो इस वजह से दिक्कतें तो हैं. मैंने शादी नहीं की है. जिंदगी आसान नहीं है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मैं अपनी बहन के पास कोलकाता शिफ्ट हो जाऊंगा इंडस्ट्री में किसी को तो मुझे काम देना होगा, नहीं तो आपको पता है कि क्या होगा.
आर्थिक तंगी से जूझ से आशीष ने फेसबुक पर एक पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि सुबह की कॉफी बिना शक्कर की. ये मुस्कुराहट मजबूरी में है जी. भगवान उठा ले मुझे. कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में आशीष ने बताया था कि 2019 में लकवा मार जाने के बाद वह ठीक हो गए थे, लेकिन उन्हें कोई काम नहीं मिला. काम नहीं मिला तो उन्होंने अपनी जमापूंजी के दम पर ही गुजारा करना शुरू कर दिया और धीरे-धीरे सब खत्म हो गया.

आशीष रॉय ने टीवी के अलावा हॉलीवुड फिल्मों की डबिंग भी की है. वह एक वॉयस ओवर आर्टिस्ट भी थे. उन्होंने ‘सुपरमैन रिटर्न्स’, ‘द डार्क नाइट’, ‘गार्जियन्स ऑफ द गैलेक्सी’, ‘द लेजेंड ऑफ टार्जन’ और ‘जोकर’ जैसी कई फिल्मों के विभिन्न किरदारों के लिए डबिंग की है.