बबियाड़ तक सड़क बनाने के लिए सामाजिक कार्यकर्ता रमेश टम्टा ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

(चंदन सिंह बिष्ट )

भीमताल / धारी, बिरसिंग्या बबियाड़ के सामाजिक कार्यकर्ता रमेश टम्टा ने ​बबियाड़ के लिए सड़क न होने का मामला अब जिलाधिकारी दरबार में उठाया है। उन्होंने जिलाधिकारी को एक ज्ञापन भेंट कर कहा है कि चुनाव के समय वोट मांगने के लिए आने वाले तमाम नेता उनके गांव तक सड़क बनाने का वायदा तो करते हैं लेकिन चुनाव के बाद इस मुद्दे को सब भूल जाते हैं।

इससे उनके गांव की लगभग एक हजार की आबादी अभी भी आजादी से पहले के समय में जी रही ​ है। सड़क न होने के कारण उनके गांव की गर्भवती महिलाओं और अस्वस्थ लोगों को पालकी में बिठा कर सड़क तक ले जाना पड़ता है। स्कूल जाने वाले बच्चों के लिए भी सड़क न होने के वजह से पठन पाठन दुष्कर है।

ज्ञापन में क हा गया है कि सड़क के लिए ग्रामीणों ने अपनी 3.78 हेक्टेयर जमीन लोनिवि को हस्तांतरित भी की है। और अपनी नर्सरी में बांस के हजारों पौधे भी उगाए हैं। लेकिन सड़क निर्माण न शुरू होना था न ही हुआ। उन्होंने जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल से आग्रह किया है कि वे गांव की इस समस्या पर ध्यान देकर बबियाड़ तक सड़क बनाने की कार्यवाही जल्दी शुरू करवाएं। क्षेत्र के कई प्रधानों व पंचायत पदाधिकारियों ने ज्ञापन में हस्ताक्षर भी किए है।