भाजपा मसूरी मंडल प्रशिक्षण वर्ग में अंतोदय सहित अनेक योजनाओं पर प्रकाश डाला

मसूरी। भाजपा मसूरी मंडल प्रशिक्षण वर्ग के दूसरे दिन पंचम सत्र का शुभारंभ भाजपा के वरिष्ठ नेता व दायित्वधारी ज्योति प्रसाद गैरोला एवं पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस मौके पर उन्हांेने अंतोदय पर अपने विचार कार्यकर्ताओं के सम्मुख रखे व कहा कि भाजपा का लक्ष्य समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं को पहुंचाना है जिसके लिए वह लगतार कार्य कर रही है।

कुलड़ी स्थित पार्किंग सभागार में आयोजित मसूरी भाजपा मंडल प्रशिक्षण कार्यशाला के पांचवे सत्र में भाजपा के वरिष्ठ नेता ज्योति प्रसाद गैरोला ने कहा कि प. दीन दयाल उपाध्याय ने अंतोदय के बारे में सोचा था और उनके सपने को साकार करने के लिए भाजपा की केंद्र सरकार व राज्य सरकार कार्य कर रही है ताकि समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचे व उसका विकास हो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतोदय को प्रमुखता से लिया व अनेक योजनाएं संचालित की जिसमें जनधन योजना, उज्जवला योजना, आयुष्मान भारत, मुद्रा ऋण योजना आदि हैं। और भाजपा इस दिशा में सफल हुई है

तथा इन योजनाओं को लाभ अंतिम व्यवक्ति तक पहुचं रहा है। वहीं छठे सत्र में राजेश सेठीन ने हमारा विचार, परिवार व कार्य प़द्यति पर अपने विचार रखे व कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं की कार्य पद्यति समाज के साथ कैसी होनी चाहिए, व अपने दायित्वों का निर्वहन किस तरह करना चाहिए इस पर विस्तार से विचार रखे। वहीं सातवें सत्र में गीता राम गौड ने सुरक्षा, सामर्थ्य के साथ आत्म निर्भर भारत पर अपने विचार कार्यकर्ताओं के समक्ष रखे व कहा कि आज प्रधानमंत्री के आहवान पर आत्मनिर्भर भारत की नींव पड़ चुकी है और इस दिशा में पूरे देश के अंदर कार्य हो रहा है।

अंितम सत्र में विधायक गणेश जोशी ने प्रदेश सरकार की उपलब्ध्यिों पर प्रकाश डाला व कहा कि प्रदेश सरका जीरो टॉलरेंस के साथ कार्य कर रही है व भ्रष्टाचार को रोकने में सफल हुई है। वहीं सरकार की कई योजनाएं जनहित में चलाई जा रही हैं जिनका लाभ आम जनता को मिल रहा है। उन्हांेने कार्यकर्ताओं का आहवान किया कि वे केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं को जनता के बीच ले जाये ताकि उसका लाभ समाज के सभी वर्गो को मिल सके। इस मौके पर भाजपा मसूरी मंडल के अध्यक्ष मोहन पेटवाल, महामंत्री कुशाल राणा, सभासद अरविंद सेमवाल, मदन मोहन शर्मा, जसोदा शर्मा, छावनी सभासद पुष्पा पडियार, रमेश कन्नौजिया, चंद्रकला सयाना, गंभीर पंवार, नारायण सिंह राणा, सहित बड़ी संख्या में भाजपा मसूरी मंडल के कार्यकर्ता मौजूद रहे।