नौकरी का लालच देकर तीन युवतियों से 60 हजार रुपये ठगे

दादरी : दादरी कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली इंटरमीडिएट उत्तीर्ण तीन युवतियों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर 20-20 हजार रुपये ठग लिए गए हैं। एक माह बाद भी जब पीड़ित युवतियों को नौकरी नहीं मिली, तो उन्होंने आरोपित से अपनी रकम वापस मांगी। आरोप है कि आरोपित ने उन्हें डरा-धमका और डांटकर भगा दिया। युवतियों के स्वजन का कहना है कि उन्होंने पांच फीसद ब्याज पर रकम उधार ली थी। बुधवार को इन युवतियों ने सामूहिक रूप से पुलिस से शिकायत की है।

दादरी कोतवाली प्रभारी राजवीर सिंह चौहान ने बताया कि तीनों पीड़िता निशी, अरसा व मुस्कान दादरी की नई आबादी के मेवतियान पीपलवाली मस्जिद के पास रहती हैं। आरोप है कि दादरी रेलवे रोड स्थित एक इंस्टीट्यूट की दो महिला कर्मचारी तीन अक्टूबर को निशी के घर पहुंची और उन्हें नौकरी दिलाने के नाम पर 20 हजार रुपये जमा करने को कहा। दोनों ठगों ने निशी के साथ उनकी दो सहेलियों अरसा व मुस्कान से भी 20-20 हजार रुपये जमा करवा लिए। आरोप है कि कुछ दिन ट्रेनिग देने के नाम पर तीनों युवतियों को एक माह तक संस्थान बुलाया। एक माह बाद भी जब नौकरी नहीं लगी, तो युवतियों ने अपनी रकम वापस मांगी।

इस पर उन्हें रकम वापस करने से इनकार करते हुए कार्यालय से भगा दिया गया। आरोप है कि इंस्टीट्यूट मालिक ने हर लड़की से तीन-तीन अन्य लड़कियों को जोड़ने की बात कही, तो उन्हें ठगी का अहसास हुआ। देर शाम पीड़ित युवतियों ने पुलिस से मामले की शिकायत की है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।