पौड़ी : जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की बैठक, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत 31 प्रोजेक्टों का हुआ चयन

पौड़ी (कोटद्वार), मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की बैठक उपजिलाधिकारी योगेश मेहरा की अध्यक्षता में की गई । जिसमें टास्क फोर्स कमेटी द्वारा साक्षात्कार के माध्यम से ऋण प्रदान करने के लिए 31 प्रोजेक्ट चयनित किए गए। चयनित प्रोजेक्टों में मुख्यता जनरल स्टोर, मुर्गी पालन, बकरी पालन, रेडीमेड गारमेंट स्टर, रेस्टोरेंट व गाय पालन आदि शामिल रहे।

जिला उद्योग केंद्र कोटद्वार के महाप्रबंधक मृत्युजंय सिंह ने बताया कि कोविड़ 19 के दौरान राज्य में वापस लौटे प्रवासियों तथा बेरोजगार युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए शासन द्वारा मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना संचालित की जा रही है । जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी ने लाभार्थियों के साक्षात्कार के माध्यम से 31 प्रोजेक्ट को ऋण प्रदान करने के लिए चयनित किया गया।

रोजगार सृजन की दृष्टि से यह महत्वपूर्ण योजना है इसके अन्तर्गत 18 वर्ष से अधिक का कोई भी व्यक्ति सेवा, व्यवसाय व विनिर्माण क्षेत्र के उद्यमों हेतु क्रमश: 10 व 25 लाख का ऋण बैंकों के माध्यम से प्राप्त कर सकता है। टास्क फोर्स कमेटी में एसबीआई के मुख्य प्रबंधक सुशांत गोयल, पीएनबी पौड़ी के डीसीओ कुणाल संजय मेहता, पशु चिकित्साधिकारी कोटद्वार डॉ. बीएम गुप्ता, उत्तराखंड ग्रामीण बैंक दुर्गापुरी के प्रबंधक लक्ष्मण कोटनाला, राजकीय पॉलीटेक्निक कालेज हल्दूखाता के विभागाध्यक्ष रमेश सिंह शामिल रहे।