मध्‍य प्रदेश में गरीबों को मात्र 200 रुपए में मिलेगी बिजली, पिछले बकाया बिल होंगे माफ

66

नई दिल्‍ली: मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह ने एक बार फिर बिजली के बिल माफ करने की अपनी वचनवद्धता को दोहराया है. इतना ही नहीं, उन्‍होंने घोषणा की है कि गरीबी से जूझ रहे प्रदेश वासियों को आधारभूत बिजली के उपयोग के बदले में सिर्फ 200 रुपए प्रति माह का बिल अदा करना होगा.

बिजली के आधारभूत इस्‍तेमाल में पांच चीजों को शामिल किया गया है. जिसमें चार एलईडी बल्‍ब, दो पंखे, मोबाइल फोन के रिचार्ज, कूलर का उपयोग और टीवी देखने के लिए जितनी भी बिजली का उपभोग होगा, उसके लि‍ए उपभोक्‍ता को सिर्फ 200 रुपए प्रति माह के बिल का भुगतान करना होगा. मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को यह सभी घोषणाएं अलीराजपुर में आयोजित एक जनसभा में दोहराई हैं. मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी जन आर्शीवाद यात्रा के तहत सोमवार को अलीराजपुर में पहुंचे थे.

वह अपने संबोधन के दौरान अपने शासनकाल की उपलब्धियों के साथ केंद्र व राज्‍य सरकार की योजनाएं और उनके लाभ के बाबत जनता को समझाने की कवायद में जुटे हुए हैं. अलीराजपुर के संबोधन के दौरान, मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आश्‍वासन दिया है कि जिनके भी बिजली के बिल बकाया हैं, उन्‍हें राज्‍य सरकार माफ करेगी. इन बिल के एवज मे उन्‍हें रुपयों का भुगतान करने की आवश्‍यकता नहीं है.