नवरात्रि और रामलीला में धमाके करने की साजिश नाकाम, दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने पकड़े 6 संदिग्ध आतंकी

नई दिल्ली, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने दो पाकिस्तानी आतंकवादियों समेत 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन 6 में से 2 दो पाक प्रशिक्षित आतंकवादी हैं। डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि स्पेशल सेल ने ऑपरेशन में विस्फोटक और अग्निशस्त्र बरामद किए हैं। ये गिरफ्तारियां दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र से हुई हैं।

दिल्ली पुलिस एक महीने से इस ऑपरेशन को अंजाम दे रही थी। स्लिपर सेल का इस्तेमाल कर ये आतंकी दहशतगर्दी का खेल खेलना चाहते थे। दिल्ली पुलिस का कहना है कि पूरे देश को धमाके से दहलाने की साजिश रची गई थी। गिरफ्तार सभी आरोपी देशभर में धमाकों को अंजाम देने की फिराक में थे। फिलहाल गिरफ्तार सभी लोगों से पूछताछ की जा रही है। पाकिस्तान में ट्रेनिंग लेने वाले दोनों पकड़े गए आतंकियों में से एक का काम आने वाले फेस्टिवल सीजन में आईईडी प्लांट करना था। नवरात्रि और रामलीला के दौरान भीड़ भरे इलाके इनके निशाने पर थे। आतंकियों से भारी मात्रा में विस्फोटक, हथियार और हाई क्वालिटी पिस्टल बरामद किए गए हैं।

दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर नीरज ठाकुर ने बताया, ‘हमारे पास 10 टेक्निकल इनपुट थे। सबसे पहले महाराष्ट्र के सलेम को पकड़ा गया। दो आदमी दिल्ली में अरेस्ट हुए। इसके बाद उत्तर प्रदेश से 3 लोग अरेस्ट किए गए। इनमें से दो आदमी अप्रैल में मस्कट गए थे। उन्हें मस्कट से बाई शिप पाकिस्तान ले जाया गया। वहां फार्म हाउस में रखकर विस्फोटक बनाने और एके 47 चलाने की 15 दिन ट्रेनिंग दी गई।’