जम्मू-कश्मीर : बीएसएफ को बड़ी कामयाबी, कठुआ में 135 करोड़ रुपये की 27 किलो हेरोइन जब्त, एक तस्कर ढे़र

श्रीनगर, जम्मू और कश्मीर के कठुआ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। यहां के हीरानगर सेक्टर में BSF ने 27 किलो हेरोइन पकड़ी है। इसके साथ ही सिक्योरिटी फोर्स ने एक तस्कर को ढे़र कर दिया है। हालांकि मारे गए तस्कर की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। सुरक्षाबलों ने जानकारी देते हुए बताया कि पकड़ी गई हेरोइन की कीमत 135 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है। फिलहाल इलाके में तलाशी अभियान जारी है। J-K: कठुआ में 135 करोड़ रुपये की 27 किलो हेरोइन जब्त, एक तस्कर को BSF ने मार गिराया

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि घटना सीमा चौकी (बीओपी) हीरानगर सेक्टर के पंसार क्षेत्र की है। बीएसएफ कर्मियों ने तस्कर को सीमा पार से भारतीय क्षेत्र में दाखिल होने की कोशिश करते देखा और तभी उसे चेतावनी दी लेकिन वह माना नहीं और वहां से भागने लगा। इसके बाद गोली चलानी पड़ी। तस्कर की पहचान अभी नहीं हो पाई है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अभियान के दौरान उसके पास से 27 किलोग्राम हेरोइन भी बरामद हुई है। जिनकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में 135 करोड़ रुपये के करीब कीमत होने का अनुमान है।

प्रवक्ता ने बताया कि 23 जनवरी को बीएसएफ को 150 मीटर की एक भूमिगत सुरंग का पता चला था, जिसे बीओपी पंसार क्षेत्र में विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान से आतंकवादियों की घुसपैठ में मदद देने के लिए बनाया गया था।फाइल फोटोगौर हो कि इससे पहले 19 जून को भी सुरक्षा बलों ने नार्को टेरर माड्यूल का भंडाफोड़ किया था। पुलिस ने 19 जून के कश्मीर के बारामुला में यह कार्रवाई की थी। इसमें पुलिस ने 6 लोगों के साथ 4 पिस्टल, 10 ग्रेनेड और 21 लाख रुपये भी बरामद किए थे। पुलिस ने 9 किलो हेरोइन और 4 गाड़ियां भी जब्त की थी। बरामद की गई हेरोइन की कीमत 45 करोड़ रुपये बताई गई थी। इसके बाद 135 करोड़ की हेरोइन पकड़ी गई है। खबरों के अनुसार पुलिस ने आतंकियों के 10 मददगारों को भी गिरफ्तार किया था।