आंगनवाड़ी भवन निर्माण के लिए 4 लाख रु देंगे

ऋषिकेश। नमामि गंगे के अंतर्गत प्रतीक नगर मैं सत्येश्वरी देवी मेमोरियल इंटर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने किया। इस दौरान अग्रवाल ने प्रतीक नगर क्षेत्र में आंगनवाडी भवन निर्माण के लिए 4 लाख रुपए देने की घोषणा भी की।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि नमामि गंगे के अंतर्गत ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के में 158 करोड रुपए के अंतर्गत गंगा की स्वच्छता के लिए कार्य होने हैं। जिसमें 15 किलोमीटर लंबी सीवर लाइन ,2 सीवर ट्रीटमेंट प्लांट एवं 3 गंदे नालों को शिविर के माध्यम से गंगा जी में जाने से रोकने के साथ साथ सीवर ट्रीटमेंट प्लांट से जोड़ा जाएगा। अग्रवाल ने कहा कि यह ऐतिहासिक समय है, पहली बार गंगा नदी को साफ करने की दिशा में समग्र प्रयास हो रहे हैं। उन्होने कहा कि गंगा और घाटों के क्षेत्र को स्वच्छ रखना हमारी जिम्मेदारी है। लोगों को भी गंगा को स्वच्छ रखने के लिए प्रेरित करना होगा। अग्रवाल ने उपस्थित सभी लोगों से कहा कि हम सभी मिलकर अपना योगदान देकर गंगा नदी को बचाने का संकल्प लेना होगा।
इस अवसर पर नमामि गंगे के जिला संयोजक,गणेश रावत ने कहा कि गंगा को अविरल एवं निर्मल बनाने के लिए मोदी जी की नमामि गंगे योजना के तहत घाट, पौधरोपण, नाले निर्माण, सफाई, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, औद्योगिक क्षेत्रों से निकलने वाले कचरे आदि का इंतजाम किया जा रहा है।
इस मौक़े पर विधानसभा अध्यक्ष ने गंगा जी के प्रति आस्था व्यक्त करते हुए पौधारोपण भी किया साथ ही सत्येश्वरी देवी मेमोरियल इंटर कॉलेज के बच्चों द्वारा कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए एवं विधानसभा अध्यक्ष द्वारा बच्चों को पुरस्कार का वितरण भी किया गया।
इस अवसर पर सुदेश कंडवाल जिला महामंत्री भारतीय जनता पार्टी, प्रदीप धस्माना मंडल अध्यक्ष, गणेश रावत जिला संयोजक नमामि गंगे, वीना भगवान पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य, राजेश जुगलान, कमलेश्वरी भंडारी, कृपाल बिष्ट, विकास गंगवाल,प्रशांत चमोली, राम बहादुर क्षेत्री, पृथ्वी नगर की ग्राम प्रधान शोभा रावत, गोहरी माफ़ी की ग्राम प्रधान सरिता रतूड़ी, विद्यालय के प्रधानाचार्य बंशीधर चमोली, अभिभावक शिक्षक संघ के अध्यक्ष प्रेम सिंह बिष्ट, आर पी नैथानी आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे।